स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 4 ख़बरें महिला ने दर्ज कराई पुत्री से छेड़छाड़ की रिपोर्ट

महिला ने दर्ज कराई पुत्री से छेड़छाड़ की रिपोर्ट स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। बारासगवर थाना क्षेत्र की एक ग्रामसभा निवासी पीड़िता के पिता ने थाने में तहरीर देकर गांव के ही युवक पर पुत्री से छेड़छाड़, धमकी का मामला पंजीकृत कराया है।पीडित युवती के पिता ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि मेरी

महिला ने दर्ज कराई पुत्री से छेड़छाड़ की रिपोर्ट

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। बारासगवर थाना क्षेत्र की एक ग्रामसभा निवासी पीड़िता के पिता ने थाने में तहरीर देकर गांव के ही युवक पर पुत्री से छेड़छाड़, धमकी का मामला पंजीकृत कराया है।पीडित युवती के पिता ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि मेरी पुत्री शौच के लिए गई थी। सुनसान जगह पर गांव के ही खड़े युवक ने पुत्री को पकड़ छीना झपटी व अश्लील हरकतें करने लगा, पुत्री किसी तरह जान व इज्जत बचाकर घर पहुंची और घटना परिजनों को बताई। परिजनों का आरोप है कि जहां पुत्री की शादी तय है वहां पर भी आरोपी ने ससुराली परिजनों को शादी न करने की धमकी दी है। थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर पर धारा 354 व 506 में मुकदमा पंजीकृत कर अभियुक्त को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा रहा है।

अब पेंशन आॅनलाइन दे सकेंगे जीवन प्रमाणपत्र

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। वरिष्ठ कोषाधिकारी अखिलेश कुमार सोनकर ने बताया कि पंेशन धारकों को जीवन प्रमाणपत्र देने की व्यवस्था को सरल बनाये जाने एवं कोविड.19 की आपदा को देखते हुये कोषागार उन्नाव से पेंशन प्राप्त करने वाले समस्त पेशनरों/पारिवारिक पेंशनर अब अपना जीवित रहने का वार्षिक प्रमाणपत्र बिना कोषागार उपस्थित हुये वेबसाइट पर आनॅलाइन दे सकते है तथा अपनी पेंशन का आहरण करने के लिये अपने बैंक में जाये तो अपना जीवन प्रमाणपत्र अपने सम्बन्धित बैंक में भी नियमानुसार उपलब्ध करा सकते है। इस प्रक्रिया में भी पेंशनर को जीवन प्रमाणपत्र हेतु कोषागार में नहीं आना पड़ेगा।

युवती ने टावर से कूद की आत्महत्या

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। तहसील पुरवा के मोहल्ला दलीगढी में एक युवती ने बुधवार को दोपहर में घर के पास स्थित टावर से कूदकर आत्महत्या कर ली। पुरवा कस्बे के मुहल्ला दलीगढी में कन्हैयालाल श्रीवास्तव की पुत्री आरती श्रीवास्तव ने पास में लगे टाबर से कूदकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। नागरिकों ने इसकी जानकारी पुलिस कोतवाली पुरवा को दी। घरवालों को इस बात की सूचना तकरीबन दो बजे प्राप्त हुई। घरवालों के मुताबिक आरती तकरीबन बारह बजे घर से निकली थी लेकिन फिर घर नहीं पहुंची आरती अपनी चार बहनों में सबसे छोटी थी। आरती भारत खण्डे महाविद्यालय लखनऊ से सांस्कृतिक नृत्य की विद्यार्थी थी। अभीतक आत्महत्या करने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दुकान के बाहर खड़ा ट्रैक्टर-ट्राली चोरी

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। कोतवाली हसनगंज क्षेत्र में बीतीरात को ट्रेडर्स की दुकान की सामने खड़ा 6 लाख रुपये कीमत का ट्रैक्टर-ट्राली चोरों ने गायब कर पुलिस को खुली चुनौती दी और पुलिस रोड पर रात्रिगश्त के नाम पर खरार्टे भरती रही। भोरपहर परिजन टहलने को निकले तो टैªक्टर-ट्रॉली गायब थी। पीड़ित ने कोतवाली में अज्ञात चोरो के खिलाफ तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। लगातार चोरी की घटनाओ कोे पुलिस खोलने में नाकाम बनी हुई है।
हसनगंज कोतवाली नगर पंचायत कस्बे में मोहान-मलिहाबाद रोड किनारे स्थित विपिन यादव ट्रेडर्स नाम से सीमेंट मौरंग की दुकान है। बीतीरात में दुकान के ऊपर ही परिजन सोते रहे और बेखौफ चोरो ने दुकान के सामने बाहर खड़ी ट्रैक्टर-ट्रॉली पार कर दी। जब सुबह परिजन टहलने के निकले तो दुकान के बाहर ट्रैक्टर-ट्रॉली गायब थी। परिजनों ने मिंयागंज, नेवलगंज सहित नवाबगंज आस-’पास क्षेत्रो में तलाश की लेकिन ट्रैक्टर-ट्रॉली का कही कुछ पता न चल सका। पीड़ित ने कोतवाली में अज्ञात चोरो के खिलाफ तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। जबकि पास में ही पीड़ित की दूसरी पुरानी ट्रैक्टर-ट्राली खड़ी रही। कोतवाली प्रभारी राघवन कुमार सिंह ने बताया कि विपिन यादव ने अज्ञात चोरो के खिलाफ तहरीर दी है जाँच कराई जा रही है। श्री सिंह ने कहा कि जल्द ही चोरी की घटनाओ का खुलासा किया जाएगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel