स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 5 ख़बरें घर में घुस चोरो ने पार किये जेवर व नकदी

घर में घुस चोरो ने पार किये जेवर व नकदी स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद आमिर ख़ान उन्नाव। घर के पीछे से बांस लगाकर छत के रास्ते नीचे पहंुचे चोरों ने अलमारी व बक्शे का ताला तोड़कर अंदर रखी पचास हजार रुपए की नगदी, सोने-चांदी के आभूषण सहित दो लाख रुपये कीमत का सामान पार कर दिया।

घर में घुस चोरो ने पार किये जेवर व नकदी

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद आमिर ख़ान उन्नाव। घर के पीछे से बांस लगाकर छत के रास्ते नीचे पहंुचे चोरों ने अलमारी व बक्शे का ताला तोड़कर अंदर रखी पचास हजार रुपए की नगदी, सोने-चांदी के आभूषण सहित दो लाख रुपये कीमत का सामान पार कर दिया। परिजनों को चोरी की भनक तक नहीं लगी। सुबह घर का बिखरा सामान देखकर जानकारी हुई। पीड़िता ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।आसीवन थाना क्षेत्र के मल्हीमऊ गांव निवासी मुराद अली पुत्र हशमत अली परिजनों के साथ घर में सो रहा था। चोर मध्यरात्रि के बाद घर के पीछे दीवार के सहारे बांस लगाकर छत पर पहुंचे और जीने से घर के अंदर कमरे में पहुंचकर अलमारी बक्शे का ताला तोड़कर पचास हजार रुपए की नगदी और सोने-चांदी के आभूषण सहित अन्य कीमती सामान पार दिया जबकि परिजन सोते ही रहे। सुबह परिजनों ने घर का बिखरा हुआ सामान देखा तो भौचक्के रह गए। चोरी की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया। इस सम्बन्ध में थाना प्रभारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है मामले की जांच की जा रही है। शातिर चोरों ने घर के अंदर ही बक्से के ताला तोड़कर कीमती सामान समेट लिया और परिजनों को इसकी भनक तक नहीं लगी जबकि परिजन पास ही सो रहे थे। चोरों ने केमिकल का इस्तेमाल तो नहीं किया है।

बीमारी से तंग युवक ने फांसी लगा की आत्महत्या

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद आमिर ख़ान बांगरमऊ-उन्नाव। बीमारी से तंग आकर एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना पर पहंुची बेहटा मुजावर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के ग्राम काँटा गुलजारपुर के मजरा कलवार ताल निवासी 35 वर्षीय विनोद पुत्र मंसाराम अर्से से त्वचा रोग से पीड़ित था। कई जगह इलाज के बाद भी उसे कोई फायदा नही हो रहा था। अंततः आहत होकर आज सुबह विनोद घर से चला गया और गांव के बाहर जाकर एकांत में पेड़ की डाल के सहारे फाँसी पर झूल गया। जानकारी होने पर परिजनों में चीख-पुकार मच गई। सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। घटना के बाद से पत्नी सुनीता व तीन पुत्र शुभम 11 वर्ष शिवम 9 वर्ष व संजय 6 वर्ष का रो-रोकर बुरा हाल है।

विद्युत करेन्ट से मासूम बच्ची समेत दो की मौत

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी बांगरमऊ-उन्नाव। नगर के अलग-अलग मोहल्लों में विद्युत करंट की चपेट में आकर मासूम बच्ची सहित दो लोगों की मौत हो गई। अचानक हुई मौतों से दोनों परिवारों में कोहराम मच गया।कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बहलोलपुर निवासी दौलतराम सपरिवार दिल्ली में रहकर मजदूरी करता था। गाँव के अलावा दौलतराम ने नगर के मोहल्ला नौनिहालगंज उत्तरी में भी अपना एक मकान भी बनवाया था। लॉकडाउन के चलते उसे दिल्ली छोड़ना पड़ा। वह परिवार के साथ वापस लौट आया और गांव न जाकर नगर के मोहल्ला नौनिहालगंज उत्तरी में रहने लगा। प्रतिदिन की भांति आज भी दौलतराम चाट का ठेला लगाने के लिए निकला था। घर में उसकी पत्नी भारती और दो बच्चे अमन तथा अंजली थे। घर में फर्राटा पंखा चल रहा था और भारती घरेलू काम कर रही थी तभी एक वर्षीय अंजली खेलते हुए फर्राटा पंखे तक पहुँच गयी। पंखे में करेंट दौड़ रहा था। अंजली ने पंखे को छू लिया। पंखा छूते ही अंजलि की चीख निकल गई। मां भारती जब तक कुछ समझ पाती तब तक अंजलि की मौत हो गई। हँसते खेलते बच्चे की मौत से घर में कोहराम मच गया। अंजलि की मौत से मां भारती और दौलतराम का रो-रोकर बुरा हाल है। उधर नगर के मोहल्ला बशीरगंज निवासी खलील अहमद पुत्र मौला अपने मकान का निर्माण करवा रहा था। घर के ठीक ऊपर से झूलती हुई हाईटेंशन लाइन निकली है। खलील मकान के ऊपरी हिस्से पर पानी की तरी कर रहा था। पानी का छिड़काव कर रहा खलील अचानक एचटी लाइन की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया। परिजन आनन-फानन उसे सीएचसी ले गए। यहाँ के चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। खलील कबाड़ की फेरी कर अपने परिवार का पेट पाल रहा था। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उसे पैसा मिला था। जिससे वह भवन निर्माण करवा रहा था। खलील अपने पीछे पांच पुत्री तथा चार पुत्र और पत्नी खैरुन को रोते बिलखते छोड़ गया।

ग्लोबल हैण्डवाशिंग डे पर वेबिनार में बताया गया हस्त प्रक्षालन का महत्व

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली बांगरमऊ-उन्नाव। स्थानीय इंदिरा गांधी राजकीय स्नातकोत्तर में आईक्यूएसी के तत्वावधान में बीते गुरुवार को विश्व हाथ धुलाई दिवस (ग्लोबल हैंडवाशिंग डे) के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय वेबीनार का आयोजन किया गया। जिसका विषय हैंड हाइजीन फॉर ऑल रखा गया था। प्रस्ताव रखा गया कि कार्यक्रम के माध्यम से महाविद्यालय परिक्षेत्र के जनमानस के मध्य हस्त प्रक्षालन के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाई जाए।वेबीनार में शामिल वक्ताओं ने राष्ट्रीय योजना के माध्यम से सामाजिक, आर्थिक एवं सांस्कृतिक स्तरों पर शारीरिक स्वास्थ्य हेतु स्वच्छता के महत्व पर विस्तार से चर्चा की। राष्ट्रीय वेबीनार कार्यक्रम में सचिव राजीव आईक्यूएसी कोऑर्डिनेटर ने विषय का प्रस्ताव रखते हुए संपूर्ण कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। कार्यक्रम के प्रारंभ में महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर सुमन गुप्ता ने वेबीनार के मंच से जुड़े सभी अतिथि वक्ताओं प्राध्यापकों व अभिभावकों तथा छात्र-छात्राओं का स्वागत करते हुए हाथ धुलाई को जीवन में आत्मसात करने एवं मंत्रालय द्वारा निर्धारित तरीके से संपन्न करने के लिए सभी का आवाहन किया। इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में डॉ0 सुष्मिता मिश्रा सामाजिक आर्थिक विश्लेषण विशेषज्ञ ने हाथ धुलाई के विभिन्न तरीकों विधियों पर विस्तार से चर्चा की और ऑनलाइन तरीकों से छात्र-छात्राओं के मध्य प्रदर्शित करके दिखाया। वरिष्ठ प्रवक्ता डॉ0 एसएन राय ने कहा कि आत्म जागृति ही जागरूकता का सर्वाधिक सशक्त माध्यम है। जिससे समाज को स्वच्छता की ओर उन्मुख किया जा सकता है। इस अवसर पर महाविद्यालय की डॉ0 रंजना सिन्हा रोवर्स रेंजर्स प्रभारी सविता राजन श्रीमती किरण धर्मेंद्र कुमार द्विवेदी एनएसएस प्रभारी तथा छात्र-छात्राओं में हर्ष कुमार रत्ना कुशवाहा और राधा यादव ने विश्व हाथ धुलाई दिवस पर विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम के दौरान हस्त प्रक्षालन दिवस संबंधी स्लोगन और पोस्टर प्रतियोगिता का भी संचालन किया गया। कार्यक्रम के अंत में राष्ट्रीय वेबीनार के आयोजक डॉ0 विष्णु मिश्रा ने सभी वक्ताओं को धन्यवाद ज्ञापित किया।

दर्शन के लिए खुलेगा कुशेहरी माता मंदिर

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली नवाबगंज-उन्नाव। प्राचीन कुशेहरी माता मंदिर शारदीय नवरात्र में माता के भक्तों के लिए दर्शन के लिए खोला जाएगा लेकिन मंदिर परिसर में मेला नहीं लगेगा। यह जानकारी मेला प्रबंधक गौरव सिंह ने दी। मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के पुत्र लव-कुश द्वारा स्थापित कुशेहरी माता मंदिर मेला के प्रबंधक आलोक सिंह व गौरव सिंह ने बताया कि शारदीय नवरात्रि में माता के भक्तों के दर्शन के लिए मंदिर खोला जाएगा और कोविड नियमो के अनुसार भक्तों को माता के दर्शन कराए जाएंगे लेकिन प्रत्येक वर्ष की तरह मंदिर परिसर में मेला नहीं लगेगा क्योंकि कोरोना का संक्रमण चल रहा है जिसको देखते हुए यह फैसला किया गया कि मंदिर परिसर में मेला नहीं लगेगा और कोविड नियमों के अनुसार ही माता के भक्तों को दर्शन कराए जाएंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel