सीतामढ़ी: हनुमान मंदिर व मां सीता के निचले तल को भी खोल दिया गया है।

सीतामढ़ी: हनुमान मंदिर व मां सीता के निचले तल को भी खोल दिया गया है। अंकित पाण्डेय (रिपोर्टर ) भदोही । भदोही जनपद के श्री सीता समाहित स्थल सीतामढ़ी हनुमान मंदिर के कपाट को खोल दिया गया है। धार्मिक एवं पौराणिक पर्यटन स्थली सीतामढ़ी मंदिर के सभी कपाट दर्शनार्थियों के दर्शन पूजन करने के लिए

सीतामढ़ी: हनुमान मंदिर व मां सीता के निचले तल को भी खोल  दिया गया है।

अंकित पाण्डेय (रिपोर्टर )

भदोही  ।

भदोही  जनपद के श्री सीता समाहित स्थल सीतामढ़ी हनुमान मंदिर के कपाट को खोल दिया गया है। धार्मिक एवं पौराणिक पर्यटन स्थली  सीतामढ़ी मंदिर के सभी कपाट दर्शनार्थियों के  दर्शन पूजन करने के लिए खोल दिए गए हैं। जहां कोरोना काल के पहले चरण से ही मंदिर बंद कर दिए गए थे।

और 1 महीने  पूर्व   मां वैदेही  के दर्शन पूजन करने के लिए प्रथम तल को खोल दिया गया था। और बाकी  सभी मंदिर बंद थे। इसी क्रम में अब धीरे-धीरे श्री सीता समाहित स्थल के सभी मंदिरों को श्रद्धालुओं के  दर्शन पूजन करने के लिए खोल दिया गया है। हनुमान मंदिर  व मां वैदेही  के परिक्रमा मार्ग को अभी बंद किया गया है।

वहीं श्रद्धालुओं के लिए 108 फीट ऊंचे  विश्व प्रसिद्ध हनुमान मंदिर के नीचे गुफा में स्थित हनुमान जी के दर्शन पूजन करने के लिए खोल दिया गया है। वही श्री सीता समाहित स्थल मां  वैदेही के दोनों  तल के मंदिरों को खोला गया है। 

सीता समाहित स्थल सीतामढ़ी मंदिर के सभी कपाट खुल जाने से श्रद्धालुओं एवं  दुकानदारों में खुशी की लहर दौड़  उठी। वहीं दुकानदारों का कहना है कि सभी मंदिरों को खुल जाने से  दर्शन पूजन करने के लिए धीरे-धीरे पर्यटकों का आवागमन होगा।  और धीरे धीरे व्यापार में भी बढ़ोतरी होगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel