रामपुर मे संदिग्ध बम को लेकर दिन भर हलकान रही पुलिस।

घटना की जानकारी होने के आठ घंटे बाद पहुंचा बम निरोधक दस्ता। भदोही में ‘नक्सल’ कनेक्शन को लेकर चर्चा का बाजार गर्म। खोदा पहाड़ निकली चूहिया’ साबित हुआ रामपुर का मामला। पत्र में प्रधानों सहित एक व्यवसायी का नाम होने से लोग सकते में। संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) भदोही। गोपीगंज क्षेत्र के रामपुर में रविवार

घटना की जानकारी होने के आठ घंटे बाद पहुंचा बम निरोधक दस्ता।

भदोही में ‘नक्सल’ कनेक्शन को लेकर चर्चा का बाजार गर्म।

खोदा पहाड़ निकली चूहिया’ साबित हुआ रामपुर का मामला।

पत्र में प्रधानों सहित एक व्यवसायी का नाम होने से लोग सकते में।

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही।

गोपीगंज क्षेत्र के रामपुर में रविवार की सुबह दो जगह संदिग्ध वस्तु और एक पत्र मिलने से काफी चर्चा रही। और पुलिस प्रशासन भी दिन भर इसको लेकर हलकान रही लेकिन वाराणसी से बम निरोधक दस्ता आने से अफवाह पर विराम लगा। और पुलिस प्रशासन और स्थानीय नागरिको ने राहत की सांस ली।

मालूम हो कि रविवार को डायल थाना गोपीगंज अन्तर्गत रामपुर में  दो संदिग्ध बम ग्राम प्रधान रमेश सिंह के घर में खड़ी वैगनआर कार के ऊपर तथा वहाँ से सौ मीटर की दूरी पर जमालुद्दीन खान के मकान के बाहर चहारदीवारी के बाहर खेत में संदिग्ध बम बरामद हुआ।

घटना स्थल के पास से ही एक हस्त लिखित पत्र भी मिला है जिसमें ग्राम प्रधान से दो लाख रुपये की मांग की गई थी तथा बम रखने वाले लोगों ने अपने आप को नक्सली संगठन का होना बताया है। नक्सली पत्र व बम की सूचना पर थाना गोपीगंज की पुलिस के अतिरिक्त सीओ ज्ञानपुर और एसपी भदोही भी मौजूद रहे।

रामपुर मे संदिग्ध बम को लेकर दिन भर हलकान रही पुलिस।

संदिग्ध बम को निष्प्रभावी करने के लिए 36 बटालियन पीएसी रामनगर से बम डिस्पोजल दस्ता को बुलाया गया जो दोपहर में तीन बजे पहुंचा। बम निरोधक दस्ता ने प्रधान रमेश सिंह के कार पर रखे बम को खोला तो उसमें नोट की तरह कागज को काटकर रखा गया था जिसे लाल और हरा कपडा में लपेटा गया था।

और जमालुद्दीन के घर के पास संदिग्ध वस्तु में कुछ ज्वलनशील पदार्थ पाया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बरामद बम तथा घटना स्थल से प्राप्त पत्र के बारे में जाँच कर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी। जांच के लिए स्थानीय पुलिस के अतिरिक्त क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम लगाई गई है।

इस घटना को लेकर लोग बम निरोधक दस्ते को देर से पहुंचने पर लोग करते रहे चर्चा। आखिर भदोही में कोई आपातकालीन स्थिति में कैसे होगा सामना? रामपुर में हुई इस घटना को लेकर लोग  तरह – तरह की बाते कर रहे है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel