स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 12 ख़बरें चारपाई पर सो रहे दो सगे भाईयो की सर्पदंश से मौत

चारपाई पर सो रहे दो सगे भाईयो की सर्पदंश से मौत स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। अचलगंज थाना क्षेत्र में गुरूवार की रात चारपाई के नीचे बैठे सर्प ने चादर के सहारे चारपाई पर पहुंच दो सगे भाईयो को डस लिया। परिजन दोनो को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाये। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित

चारपाई पर सो रहे दो सगे भाईयो की सर्पदंश से मौत

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। अचलगंज थाना क्षेत्र में गुरूवार की रात चारपाई के नीचे बैठे सर्प ने चादर के सहारे चारपाई पर पहुंच दो सगे भाईयो को डस लिया। परिजन दोनो को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाये। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। इस दर्दनाक घटना के बाद घर में कोहराम मचा है।थाना क्षेत्र के गाँव टीकाखेड़ा मजरे जमुका निवासी परशुराम शर्मा मजदूरी करता है जिसके दो बेटे शिवललित (9) कक्षा 4 व पुष्पेंद्र (7) कक्षा 3 के छात्र थे। गुरूवार की रात दोनो खाना खाने के बाद आंगन में पड़ी चारपाई पर सो गए। पास की दूसरी चारपाई पर माँ सुनीता सो रही थी। भोरपहर बेटों ने चारपाई के नीचे पड़ी चादर को ओढ़ लिया तभी चादर में बैठे विषैले सांप ने दोनों भाइयों को डस लिया। डसने के कुछ देर बाद एक बेटे को पेट दर्द व दूसरे को कान में दर्द शुरू होने पर इसकी जानकारी मां को दी। घटना के दौरान पिता सदर तहसील के गाँव बेहटा देवारा में मजदूरी के लिए रात वहीं रुक गया था। पत्नी सुनीता की सूचना पर पिता परशुराम घर पहुँचकर दोनो बेटों को जिला अस्पताल लाया। जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। परिजन दोनो बेटों को लेकर दोपहर तक जीवित होने की आस में झाड़-फूंक करवाते रहे। बाद में सफलता न मिलने पर शवों को लेकर घर लौट आए। सपेरे को बुलाकर घर के आंगन में विषैले सर्प को एक बाल्टी में जिंदा पकड़कर बन्द कर दिया गया। दोनो बेटों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। मां सुनीता व पिता परशुराम के दोनों बेटों की मौत से बुढ़ापे का सहारा छिन गया। पिता ने पोस्टमार्टम न कराए जाने की बात कही है।

पुत्र वियोग में बीमार व्यापारी ने दम तोड़ा, नगर में शोक की लहर

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद आमिर ख़ान बांगरमऊ-उन्नाव। नगर से करीब एक किलोमीटर दूर उन्नाव-हरदोई मार्ग पर बीते 7 सितंबर को व्यापारी का 15 वर्षीय पुत्र अचानक लापता हो गया था। उसी दिन से पुत्र के वियोग में व्यापारी की भी तबीयत बिगड़ गई। पुत्र तो लौट आया लेकिन बीतीरात कानपुर के निजी अस्पताल में व्यापारी की मृत्यु हो गई। व्यापारी की अचानक मौत से नगर के व्यापारियों में शोक की लहर दौड़ गई।
ज्ञात हो कि बीते 7 सितंबर को प्रातः नगर के मोहल्ला स्टेशन रोड निवासी भवन निर्माण सामग्री व्यापारी नीरज गुप्ता का 15 वर्षीय पुत्र दुष्यंत उन्नाव मार्ग पर स्थित दुकान खोलने गया था तभी दुष्यंत अचानक लापता हो गया था। पिता नीरज गुप्ता ने अपने पुत्र के अपहरण की आशंका जताई थी। हालांकि दुष्यंत तीसरे दिन सकुशल वापस घर आ गया था लेकिन लापता होने के दिन से ही पुत्र के वियोग में पिता नीरज गुप्ता की हालत अचानक बिगड़ गई। पहले तो उनका इलाज स्थानीय स्तर पर ही चलता रहा लेकिन बीते गुरुवार की शाम उनकी हालत अचानक गंभीर हो गई। तब स्वजनों ने उन्हें कानपुर स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां बीतीरात इलाज के दौरान व्यापारी की मृत्यु हो गई। व्यापारी की अचानक मृत्यु की सूचना मिलते ही नगर के व्यापारियों में शोक की लहर दौड़ गई। आज प्रातः क्षेत्र के नानामऊ गंगातट पर मृत व्यापारी के अंतिम संस्कार में शोक संृतप्त नागरिकों की भारी भीड़ उमड़ी।

दो दिन पूर्व घर से निकला लकड़ी ठेकेदार रहस्यमय ढंग से लापता
पत्नी ने कोतवाली में दी गुमशुदगी की तहरीर

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद इदरीस बांगरमऊ-उन्नाव। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भगवन्तपुर गोटपाली निवासी लकड़ी ठेकेदार दो दिन पूर्व बाइक से चार लाख रुपए लेकर घर से निकला था लेकिन अभी तक वापस घर नहीं आया और रहस्यमय ढंग से लापता हो गया। ठेकेदार की पत्नी ने अपने पति की गुमशुदगी की तहरीर कोतवाली में दी है।ग्राम भगवंतपुर गोटपाली निवासी सुबूर पुत्र शकूर लकड़ी ठेकेदार है। बीते 9 सितंबर को सुबूर घर से चार लाख रुपए लेकर बाइक से संडीला मार्ग पर स्थित आरएस चैराहा गया था। जहां उसने एक होटल पर 25 समोसे का ऑर्डर भी दिया लेकिन बाद में सुबूर न तो समोसे लेने आया और ना ही वापस अपने घर पहुंचा। परिजनों ने ठेकेदार की उसके मित्रों और रिश्तेदारियों में काफी खोज की लेकिन अभी तक उसका कोई पता नहीं चल सका है। आज लापता ठेकेदार की पत्नी शमा ने अपने पति की गुमशुदगी की तहरीर कोतवाली में दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

संदिग्ध युवक गिरफ्तार, चोरी के जेवर बरामद

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद इदरीस उन्नाव। माखी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर संदिग्ध अवस्था में खड़े युवक को पकङकर जामा तलाशी ली तो उसके पास से चांदी के जेवरात बरामद हुए। पुलिस को पूंछताछ में उसने चोरी की बात स्वीकार की जिसपर बरामद जेवरात की पहचान करायी गयी। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया है।
माखी थाना क्षेत्र के डीहा गांव निवासी मुकेश पुत्र शिवलाल के घर पर एक सप्ताह पूर्व चोरी हो गयी थी। पीड़ित ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध पुलिस को तहरीर दी थी। शुक्रवार को पुलिस ने लालताखेड़ा गांव के पास से मनोहर पुत्र केशन लोध निवासी मैनी सदर कोतवाली के पास से चांदी के जेवरात बरामद किये, जो वह बेचने के लिए जा रहा था। पुलिस की पंूछताछ में डीहा गांव में चोरी की बात कही। पुलिस ने पीड़ित को बुलाकर बरामद जेवरात की पहचान करायी। इस सम्बन्ध में थाना प्रभारी ने बताया कि चोरी के जेवरात बरामद किए गए हैं कार्यवाही कर जेल भेज दिया है।

एक ही दिन पिता-पुत्र की मौत, परिवार में कोहराम

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद आमिर ख़ान उन्नाव। शहर के मोहल्ला आदर्श नगर में एक परिवार के लिए गुरूवार का दिन काला दिन बनकर आया। बीते कई दिनो से बीमार चल रहे युवक ने शुक्रवार सुबह दम तोड़ दिया। जिसके बाद पुत्र की मौत से सदमें में आये पिता ने भी शाम को दम तोड़ दिया। एक साथ दो-दो मौतो से पूरे घर में कोहराम मचा है। मोहल्लावासियों में भी शोक की लहर दौड़ गयी। सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला आदर्श नगर निवासी संजय पुत्र शिवप्रसाद बीते कई दिनों से बीमार चल रहा था जिसका परिजन प्राथमिक उपचार करा रहे थे जिसकी आज सुबह अचानक हालत बिगड़ गयी। परिजन जब तक उसे अस्पताल ले जाते तब तक दोपहर में उसकी घर में ही मौत हो गयी। घरवाले पुत्र की मौत का मातम मना रहे थे तभी देरशाम सदमें से पिता शिवप्रसाद की भी मौत हो गयी। एक साथ दो-दो मौतो से पूरे परिवार में कोहराम मचा है।

घर से फरार प्रेमी युगल गैर प्रान्त से बरामद

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद आमिर ख़ान उन्नाव। औरास थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक ने उसकी नाबालिक बहन को पास के गहरावां गांव निवासी गैर समुदाय का युवक बहला फुसलाकर कहीं भगा ले जाने की शिकायत थाने में की थी लेकिन कोई कार्यवाही न होने पर उसने एसपी के यहां शिकायती पत्र दिया था। उसके बाद हरकत में आई पुलिस ने किशोरी व युवक को गैर प्रांत से बरामद कर लिया था। थानाध्यक्ष राज बहादुर ने बताया कि गहरावां निवासी आरोपी वसीम पुत्र अलीजान को गिरफ्तार कर पास्को एक्ट सहित अन्य धाराओं में न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

अवैध तमंचा सहित गिरफ्तार

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। औरास थाना क्षेत्र के कन्हैयाखेड़ा गांव के पास गुरूवार की रात गस्त में निकले दरोगा फरीद खां हेड कांस्टेबल राम सरदार तिवारी कांस्टेबल हरिओम को मीठेपुर गांव के पास एक युवक संदिग्ध दिखा। जिसकी तलाशी ली तो उसके पास एक 315 बोर का तमंचा व दो जिंदा कारतूस बरामद हुए। जिसे गिरफ्तार कर शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे आम्र्स एक्ट में जेल भेज दिया गया।

मनमाना जुर्माना वसूलने पर भड़के दुकानदार, अध्यक्ष ने वापस कराये रूपये

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। कस्बा औरास में गुरुवार को ईओ मनोज कुमार व जिले के कोऑर्डिनेटर प्रवीण कुमार द्वारा कस्बे में पालीथीन मुक्त अभियान चलाकर दुकानदारों में से किसी से पांच हजार तो किसी से दो हजार व एक हजार रुपये जुर्माना वसूला था। जिसपर कई दुकानदारों ने कोविड के चलते बिक्री न होने तथा सीमा से अधिक जुर्माना लगाये जाने से नाराज होकर चेयरमैन राकेश कुमार से शिकायत की थी। जिसपर चैयरमैन ने शुक्रवार को सभी दुकानदारों के रूपये वापस कराये। जिससे दुकानदारों ने खुशी जाहिर कर चेयरमैन की तारीफ की।

शराब पीकर हंगामा करना पड़ा मंहगा

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली सफीपुर-उन्नाव। सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के पीखी गांव निवासी छेदा का नशेबाज पुत्र रमेश शराब पीकर लोगो को अनावश्यक रूप से गालियां देता रहता है। आज फिर शराब के नशे में धुत्त होकर वह घर के सामने रहने वाले द्वारिका पुत्र धन्ना को गालियां देने लगा। विरोध करने पर दोनों लोगो मंे मारपीट हो गई। पीड़ित ने कोतवाली पहंुच आपबीती बताई जिसपर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की।

फांसी के फंदे पर लटकता मिला युवक का शव

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। अजगैन कोतवाली क्षेत्र के बक्तूखेड़ा गांव में संदिग्ध परिस्थितियों के चलते एक युवक का शव गांव के बाहर बांस के पेड़ से लटकता हुआ मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।घटना बख्तूखेड़ा गांव की है। जहां गांव के बाहर बांस के पेड़ से एक युवक का शव फांसी से लटकता मिला। मृतक की शिनाख्त धर्मेंद्र सिंह 28 पुत्र सत्यपाल सिंह निवासी बरादेव तोंदा थाना औरास के रूप में हुई। अजगैन थाना प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों का कहना है वह अपनी बुआ के यहां केवाना गांव आया था जो मानसिक रूप से विक्षिप्त था। वह टहलने की बात कहकर घर से निकला था और उसका शव यहां लटकता हुआ मिला। उन्होने बताया कि शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की जायेगी।

पूर्व ब्लॉक प्रमुख से हुए विवाद के मामले में थाना पुलिस ने नहीं की कोई कार्यवाही

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। बारा सगवर थाना क्षेत्र के गांव कुंभी में पूर्व ब्लाक प्रमुख रामचंद्र सिंह उर्फ पप्पू व ग्रामीणों के बीच हुए विवाद के मामले में पुलिस की एक पक्षीय कार्यवाही से आक्रोशित लोगों ने पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई थी लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही न होने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है, वहीं प्रमुख का कहना है कि भट्टे में काम करने वाले लोगों से कहासुनी हुई थी जिसमें ग्रामीणों ने मारपीट की थी।बारा सगवर थाना क्षेत्र के कुंभी गांव में बीते 9 सितंबर को पूर्व ब्लाक प्रमुख रामचंद्र सिंह पप्पू और उनके पुत्र कौशलेंद्र प्रताप सिंह तथा गांव के ग्रामीणों के बीच कहासुनी विवाद में मारपीट हुई थी कुंभी में पप्पू सिंह का ईंट भट्टा है जिसमें श्रमिक काम करते हैं और प्रमुख का कहना है कि भट्टे में कार्यरत कर्मचारी व ग्रामीणों के बीच कहासुनी हुई थी जिसको लेकर भट्टा में काम करने वाली उमा देवी पुत्री बंसीधर गहरौली मुस्करा हमीरपुर ने थाने में तहरीर देकर रामजीवन के विरुद्ध भट्ठा में आकर मारपीट करने व गाली गलौच और धमकी की तहरीर दी थी। वही कुंभी गांव के ग्रामीण अपने को फंसता देख गांव के निवासी धर्मपाल लोधी, जागेश्वर, मंजू, गुड्डी आदि ने अपनी भूमि धरी भूमि पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक से न्याय दिलाने की गुहार लगाई थी बारा सगवर थाने द्वारा कोई कार्यवाही न किए जाने से ग्रामीणों में भय एवं आक्रोश व्याप्त है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel