इण्टरलाकिंग निर्माण के भुगतान पर बीडीओ ने लगाया रोक

हरपुर तिवारी, महराजगंज। परतावल विकास खण्ड के ग्राम पंचायत सिरसिया उर्फ मलमलिया में खड़जा उजाड़कर हो रहे इण्टरलाकिंग निर्माण पर बीडीओ ने रोक लगा दी है। वहीं आपको बता दें कि ग्राम प्रधान द्वारा निर्धारित मानक को ताक पर रखकर निर्माण कार्य कराया जा रहा था। ग्रामीणों ने बीडीओ से शिकायत कर आरोप लगाया है

हरपुर तिवारी, महराजगंज।

परतावल विकास खण्ड के ग्राम पंचायत सिरसिया उर्फ मलमलिया में खड़जा उजाड़कर हो रहे इण्टरलाकिंग निर्माण पर बीडीओ ने रोक लगा दी है। वहीं आपको बता दें कि ग्राम प्रधान द्वारा निर्धारित मानक को ताक पर रखकर निर्माण कार्य कराया जा रहा था। ग्रामीणों ने बीडीओ से शिकायत कर आरोप लगाया है कि ग्राम प्रधान द्वारा खड़ंजा उजाड़कर इण्टरलाकिंग निर्माण कार्य कराया जा रहा है तथा ईंट के नीचे गिट्टी भी नहीं डाला गया है।

इससे इण्टरलाकिंग ईंट थोड़े ही दिनों में ही धस जाएगा। शिकायत के बाद बीडीओ ने अवर अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग अरशद सिद्दीकी को जांच सौंपा। अवर अभियंता ने बताया कि मौके पर जाकर जांच किया गया जिसमें शिकायत सही पाई गई। इण्टरलाकिंग ईंट के नीचे से खड़ंजा उजाड़कर कार्य कराया जा रहा था जो मानक के विपरित है। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट खण्ड विकास अधिकारी के समक्ष प्रेषित कर दिया गया है।

ग्राम पंचायत सचिव प्रियंका दूबे ने बताया कि इण्टरलाकिंग निर्माण कार्य की स्वीकृति नहीं दी गई थी। ग्राम प्रधान अपनी मनमानी से काम करवा रहे थे। वहीं इस संदर्भ में खण्ड विकास अधिकारी प्रवीण कुमार शुक्ल ने बताया कि ग्राम पंचायत सचिव एवं ग्राम प्रधान को चेतावनी दी गई है कि इण्टरलाकिंग ईंट निकलवाकर पहले खड़ंजा बिछाएं उसके बाद गिट्टी डालकर इण्टरलाकिंग ईंट बिछाएं। जब तक मानक के अनुसार कार्य पूर्ण नहीं होगा तब तक उक्त कार्य का भुगतान नहीं किया जाएगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel