रक्तदान कर मनाया गया जन्मदिन

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव। रक्तदान महादान होता है। धीरे-धीरे लोग इसका महत्व समझने लगे हैं और रक्तदान के प्रति जागरूकता का माहौल भी देखने को मिल रहा है। फिर भी बहुत से ऐसे लोग है जिनको आज भी रक्तदान करने से डर लगता हैं। इसके लिए पिछले कई वर्षों से पीताम्बर नगर निवासी, लाइफ सेवर्स

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव। रक्तदान महादान होता है। धीरे-धीरे लोग इसका महत्व समझने लगे हैं और रक्तदान के प्रति जागरूकता का माहौल भी देखने को मिल रहा है। फिर भी बहुत से ऐसे लोग है जिनको आज भी रक्तदान करने से डर लगता हैं। इसके लिए पिछले कई वर्षों से पीताम्बर नगर निवासी, लाइफ सेवर्स संस्था के अध्यक्ष अनुराग सिंह राठौर नियमित और स्वेच्छिक रक्तदान करके लोगो को रक्तदान के प्रति जागरुक कर रहे है और कहते है ये हमारा कर्तव्य है। लोगों में रक्तदान के प्रति जागरुकता लाने के लिए अनेको रक्तदान शिविर लगवा चुके है।

अपने जन्मदिन पर इंडियन इवेंट सॉल्यूशन्स संस्था के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन 10 सितम्बर को जिला अस्पताल के सरकारी रक्तकोष में किया। उनका कहना है कि हम सभी को संकल्प लेना होगा कि हर तीन महीने पर नहीं तो कम से कम अपने जन्मदिन पर रक्तदान जरुर करें ताकि अपने जन्मदिवस पर दूसरों को जीवन दे सके। हमे रक्तदान की भावना जन-जन तक पहुंचानी है और उन्हें बताना है रक्तदान महादान है इससे लाखों लोगो की जिंदगी बचायी सकती है। इस अवसर पर ‘द मैजिक फाउंडेशन’ के अध्यक्ष तन्मय शुक्ला ने रक्तदान कर जन्मदिन की बधाइयाँ दीं।

संस्था के मुख्य संरक्षक मनीष सिंह सेंगर और उपाध्यक्ष सुरेंद्र पाटेकर ने रक्तदाताओं को मेडल, प्रशस्ति पत्र व उपहार भेंटकर सम्मानित करते हुए उनके स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की कामना की। स्वेच्छिक रक्तदाताओं में पुष्कर तिवारी, निधि कुशवाहा, आशुतोष त्रिपाठी, विजय प्रताप, अनूप कुशवाहा भी अपने जन्मदिन पर रक्तदान करते आये है। ब्लड बैंक से निर्मेश पटेल, कृष्ण कुमार, अनिल गौतम सोनी देवी का सहयोग रहा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel