निर्माणाधीन कलेक्ट्रेट का राजस्व विभाग सचिव ने किया निरीक्षण

अमेठी। सचिव राजस्व विभाग, उ0प्र0, शासन संजय गोयल ने जिलाधिकारी अरुण कुमार के साथ जामों रोड स्थित निर्माणाधीन कलेक्ट्रेट का स्थलीय निरीक्षण किया एवं संबंधित कार्य संस्था को आवश्यक निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सचिव ने निर्माण कार्य की धीमी प्रगति को लेकर संबंधित कार्यदाई संस्था के अधिकारियों के साथ शासन से बजट आवंटन की

अमेठी। सचिव राजस्व विभाग, उ0प्र0, शासन संजय गोयल ने जिलाधिकारी अरुण कुमार के साथ जामों रोड स्थित निर्माणाधीन कलेक्ट्रेट का स्थलीय निरीक्षण किया एवं संबंधित कार्य संस्था को आवश्यक निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सचिव ने निर्माण कार्य की धीमी प्रगति को लेकर संबंधित कार्यदाई संस्था के अधिकारियों के साथ शासन से बजट आवंटन की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए, जिस प्रकार कार्यदायी संस्था द्वारा बताया गया कि धना अभाव के कारण निर्माण नहीं हो पा रहा है, उन्होंने बताया कि वर्ष 2016 से निर्माण कार्य प्रारंभ है, 10.40 करोड़ की लागत से कलेक्ट्रेट का निर्माण  कराया जा रहा है, पूर्व में आवंटित धनराशि का उपभोग हो जाने के कारण निर्माण कार्य बाधित है, इस दौरान सचिव ने निर्माण कार्य की धीमी प्रगति को लेकर नाराजगी जाहिर की एवं संबंधित कार्यदायी संस्था को बिल्डिंग की तकनीकी स्वीकृति, बढ़े हुए कार्यों का विवरण एवं जो कार्य जरूरी हैं उन कार्यों के लिए बजट आवंटन हेतु पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिए, इसके साथ ही सचिव ने परिसर में मनरेगा से तालाब खुदवाने, रेन हार्वेस्टिंग का कार्य कराने के निर्देश दिए।

सचिव ने कहा कि मेन रोड से बिल्डिंग तक सीसी रोड का निर्माण भी कराया जाए जिससे आवागमन हेतु सुविधा मिल सके। उन्होंने बाउंड्री वॉल के स्थान पर परिसर के चारों ओर घने पेड़ लगाने के निर्देश दिए। मिट्टी भराई को लेकर उन्होंने कहा कि पूरे परिसर में मिट्टी भराई की आवश्यकता नहीं है जहां आवश्यक हो वही मिट्टी भराई का कार्य कराया जाए। उक्त निर्माण कार्य कार्यदायी संस्था यूपीआरएनएसएस निर्माण खण्ड फैजाबाद द्वितीय के द्वारा कराया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान उक्त के अतिरिक्त अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी राकेश चौधरी सहित सम्बन्धित कार्यदायी संस्था के अधिकारी व अन्य लोग मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel