जिलाधिकारी ने कोविड एल-1 हास्पिटल सेन्ट अन्थोनी इण्टर कालेज का किया निरीक्षण

प्रतापगढ़। जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार ने कोविड एल-1 हास्पिटल सेन्ट अन्थोनी इण्टर कालेज का निरीक्षण किया। कोविड एल-1 हास्पिटल सेन्ट अन्थोनी इण्टर कालेज के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी से भर्ती मरीजों के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने कोविड हास्पिटल में भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य के सम्बन्ध में जानकारी ली और

प्रतापगढ़। जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार ने  कोविड एल-1 हास्पिटल सेन्ट अन्थोनी इण्टर कालेज का निरीक्षण किया। कोविड एल-1 हास्पिटल सेन्ट अन्थोनी इण्टर कालेज के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी से भर्ती मरीजों के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने कोविड हास्पिटल में भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य के सम्बन्ध में जानकारी ली और पूछा कि अस्पताल में भोजन, दवायें, साफ-सफाई, समय-समय पर डाक्टरों द्वारा चेकअप एवं अन्य सुविधाओं प्राप्त हो रही है कि नही तो मरीजों द्वारा बताया गया कि सभी सुविधायें समय-समय से प्राप्त हो रही है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने रजिस्टर का अवलोकन किया तो पाया गया कि 38 कोरोना पाजिटिव मरीज भर्ती है तथा जनपद में अब तक 669 एक्टिव केस है। जिलाधिकारी ने कोविड एल-1 हास्पिटल में भर्ती मरीजों को गर्म पानी पीने की सलाह दी है।

मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि कोविड हास्पिटल में भर्ती मरीजों के देख-रेख, खान-पान, दवा वितरण आदि के सम्बन्ध में नियमित निगरानी करते रहे, यदि मरीजों के द्वारा किसी भी प्रकार की शिकायत की जाती है तो उसका यथाशीघ्र निस्तारण किया जाये, भर्ती मरीजों की देख-रेख में यदि किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं उदासीनता न बरती जाये। उन्होने निर्देशित किया कि जो भी कोरोना पाजिटिव केस दर्ज किये जाये उस मरीज की पूरी हिस्ट्री दर्ज की जाये कि वह पूर्व में कौन-कौन से रोग से ग्रसित है। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि कोविड प्रोटोकाल के अनुसार मेडिकल वेस्ट का निस्तारण प्रतिदिन कराया जाये। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) शत्रोहन वैश्य, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अरविन्द कुमार श्रीवास्तव, जिला सूचना अधिकारी विजय कुमार एवं एल-1 हास्पिटल के प्रभारी डा0 सीपी शर्मा मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel