आवारा छुट्टा पशुओं से परेशान किसान, समस्या को लेकर डीएम को ज्ञापन ।

आवारा छुट्टा पशुओं से परेशान किसान, समस्या को लेकर डीएम को ज्ञापन । अंकित पाण्डेय (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर, भदोही:- पूरे जनपद में किसान फसल बर्बादी के कारण छुट्टा पशुओं से तंग आ चुका है। डीघ ब्लाक क्षेत्र में किसानों के मेहनत पर संकट नजर आ रहा है। जिसको लेकर क्षेत्र के विवेक कुमार, मोनू चतुर्वेदी,

आवारा छुट्टा पशुओं से परेशान किसान, समस्या को लेकर डीएम को ज्ञापन ।

अंकित पाण्डेय (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर, भदोही:-

पूरे जनपद में किसान फसल बर्बादी के कारण छुट्टा पशुओं से तंग आ चुका है। डीघ ब्लाक क्षेत्र में किसानों के मेहनत पर संकट नजर आ रहा है। जिसको लेकर क्षेत्र के विवेक कुमार, मोनू चतुर्वेदी, धीरज सिंह, अर्जुन सिंह, रत्नेश कुमार, गनेश गुप्ता आदि ग्रामीणों ने किसानों के साथ प्रशासन को चेतावनी देते हुए छुट्टा पशुओं को पकड़वाने की पहल किया था।

उन्होंने खुद खेतों में निकल कर किसानों के साथ हाथ मे लाठी लेकर किसानों के खेतों की रखवाली में आगे बढ़ते नजर आए थे। इसी क्रम में मंगलवार को लोगों ने जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद को ज्ञापन के माध्यम से छुट्टा पशुओं से जल्द से जल्द छुटकारा दिलाये जाने की बात कही।

जिससे किसानों के फसल को नुकसान ना पंहुचे। उनका आरोप है कि प्रशासन इसे गंभीरता से नहीं ले रहा है। छुट्टा पशुओं को पशु आश्रय में भेजने की व्यवस्था पूरे प्रदेश में नाकाम साबित हो रही है। इस समय भदोही के डीघ ब्लाक में छुट्टा पशुओं का आतंक है, और किसान परेशान है।

इसके पूर्व भी लोगों द्वारा अवगत कराने के बावजूद भी इन छुट्टा पशुओं को पकड़कर गोवंश आश्रय केंद्र नहीं भेजा जा रहा है। जिससे किसानों के मेहनत पर संकट छाया है औऱ पूरे क्षेत्र में किसानों में काफी आक्रोश व्याप्त है। डीएम को दिए गए ज्ञापन में उन्होंने ने कहा कि आखिर किसे बताएं किसान अपना दर्द।

यह सवाल कहीं न कहीं जिम्मेदार अधिकारी के कार्य से प्रशासन को कटघरे में खड़ा कर रहा है। कहा गया कि किसानों को अपने-अपने खेतों को छुट्टा पशुओं से बचाने के लिए दिन रात चौकन्ना रहकर निगरानी करनी पड़ रही है, लेकिन जिला प्रशासन कोई ठोस कदम नही उठा रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel