जनपद में एनटीपीसी ने आज फिर प्रशासन की मदद से सैकड़ों लोगों को बेघर कर दिया

ब्यूरो रिपोर्ट – विवेक पाण्डेयअम्बेडकरनगर। जनपद में एनटीपीसी ने आज फिर प्रशासन की मदद से सैकड़ों लोगों को बेघर कर दिया। लोगों का आरोप था कि बिना मुआवजा दिए हैं उनका घर गिराया जा रहा है लेकिन स्थानीय प्रशासन ने वहां के निवासियों की एक ना सुनी। कई थानों की पुलिस फोर्स लेकर पहुंचे सीओ

ब्यूरो रिपोर्ट – विवेक पाण्डेय
अम्बेडकरनगर।

जनपद में एनटीपीसी ने आज फिर प्रशासन की मदद से सैकड़ों लोगों को बेघर कर दिया। लोगों का आरोप था कि बिना मुआवजा दिए हैं उनका घर गिराया जा रहा है लेकिन स्थानीय प्रशासन ने वहां के निवासियों की एक ना सुनी। कई थानों की पुलिस फोर्स लेकर पहुंचे सीओ रामप्रवेश राय व टांडा एसडीएम अभिषेक पाठक ने सैकड़ों परिवार को बेघर कर दिया हालांकि विरोध करने पर सीओ ने लोगों के साथ अभद्रता भी की और जबरन घर खाली करा दिया गया।

जब स्थानीय निवासियों ने सवाल किया अभी मुआवजा नहीं मिला है तो ऐसी स्थिति में हम कहां रहेंगे तो सीओ राम प्रवेश राय व स्थानीय प्रशासनिक अमले ने कहा कि वह उनकी जिम्मेदारी नहीं है पहले घर खाली करो। शलाहपुर रजऊर सहित अन्य स्थानों पर प्रशासन ने एनटीपीसी की गुलामी की है और सैकड़ो लोगों को बेघर कर दिया गया है। प्रशासन ने मुआवजा मिलने का कोई स्पष्ट समय भी नही बताया है।

एनटीपीसी ने पुलिस व स्थानीय प्रशासन के लिए खाने पीने की बेहतरीन व्यवस्था भी किया था जिसका आनंद पुलिस व स्थानिय प्रशासन ने खूब लिया। घर खाली करवाने में एसडीएम टाण्डा अभिषेक पाठक, तहसीलदार टाण्डा संतोष कुमार ओझा, प्रभारी सीओ टाण्डा राम प्रवेश राय सहित आलापुर थानाध्यक्ष , हंसवर पुलिस अलीगंज पुलिस, महिला थानाध्यक्ष सहित अन्य थानों की पुलिस व राजस्व निरीक्षक मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel