अहिरौलीदान-पिपरा घाट बांध का स्पर धसा बचाव कार्य जारी,तटवर्ती इलाको में दहशत

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार,कुशीनगर, उप्र। जिले के तहसील तमकुहीराज क्षेत्र के अहिरौलीदान पिपरा घाट बांध पर जलस्तर घटने के साथ कटाव की स्थिति भयावह बनी हुई है।घटते जलस्तर के बीच बुधवार को एपी बांध के 12,860 किमी पर स्थित स्पर का स्लोप का कटाव जारी है। सिंचाई विभाग के अभियंताओं की टीम द्वारा युद्धस्तर

स्वतंत्र प्रभात

ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार,कुशीनगर, उप्र।

जिले के तहसील तमकुहीराज क्षेत्र के अहिरौलीदान पिपरा घाट बांध पर जलस्तर घटने के साथ कटाव की स्थिति भयावह बनी हुई है।घटते जलस्तर के बीच बुधवार को एपी बांध के 12,860 किमी पर स्थित स्पर का स्लोप का कटाव जारी है।

सिंचाई विभाग के अभियंताओं की टीम द्वारा युद्धस्तर पर बचाव कार्य कराई जा रही है।बताया जाता है कि पुराने स्वीकृत परियोजना का कार्य अधूरा पड़ा था जहाँ आज कटाव से स्थित चिंताजनक हो उठी है।नदी के डाऊन स्ट्रीम भाग में उत्पन्न बकरोलिंग के कारण कटाव की स्थित पर नियंत्रण पाने में अभियंताओं को कठिनाइयों से गुजरना पड़ रहा है।

बांध पर अभियंताओं की टीम में भरत राम ,प्रियदर्शी,चंद्रप्रकाश, राजेश सिंह,संजय मोर्या,नवीन शुक्ला,राकेश स्थित पर नजर गड़ाये हुए है।

भाजपा नेता जे,के,सिंह ने बताया कि अधिशासी अभियंता का दौरा जारी है।उच्चाधिकारियों द्वारा किसी भी कीमत पर स्पर को बचाने का निर्देश दिया गया है।वही बांध के स्पर धसने के बाद ग्रामीण इलाकों में दहशत का माहौल कायम हो गया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel