पुलिस अधीक्षक के नाक के नीचे बसखारी पुलिस का घटिया कृत्य हजम कर गयी चोरी प्रकरण

ब्यूरो रिपोर्ट – विवेक पाण्डेयटाण्डा, अम्बेडकरनगर। इस महीने धार्मिक त्यौहारो के दौरान गणेश चतुर्थी तथा मोहर्रम के त्यौहारो के दृष्टिगत जिला प्रशासन पूरी तरह से शक्ति और सक्रियता में दिख रही। पुलिस कप्तान से लेकर अपर पुलिस अधीक्षक, द्वारा जनपद के सभी थाना क्षेत्रों की स्थितियों का जायजा लिया जा रहा है। वहीं थाने से

ब्यूरो रिपोर्ट – विवेक पाण्डेय
टाण्डा, अम्बेडकरनगर। इस महीने धार्मिक त्यौहारो के दौरान गणेश चतुर्थी तथा मोहर्रम के त्यौहारो के दृष्टिगत जिला प्रशासन पूरी तरह से शक्ति और सक्रियता में दिख रही। पुलिस कप्तान से लेकर अपर पुलिस अधीक्षक, द्वारा जनपद के सभी थाना क्षेत्रों की स्थितियों का जायजा लिया जा रहा है। वहीं थाने से लेकर क्षेत्रों की स्थितियों का जायजा लेने के लिए खुद पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी काफिले के साथ पूरे जनपद का भ्रमण करते हुए नजर आये हैं। पुलिस कप्तान का तूफानी दौरा होते ही जनपद के थाना क्षेत्रों में हलचल सी मच गई। लेकिन बसखारी थाना क्षेत्र की ढुलमुल और भ्रष्टाचारी रवैया थमने का नाम नहीं ले रही है। बसखारी थाने में आने वाला सिपाही खुद को पुलिस कप्तान समझता है और यही गलती उसे उसके अंजाम तक पहुंचा देती है।

बताते चलें कि बसखारी थाना अंतर्गत स्थित सै. हजरत मखदूम बाबा का मजार जहां पर देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं का ताता लगा रहता है। किंतु कोविड-19 को देखते हुए धर्म स्थली बंद है फिर भी लगभग हजारो की संख्या में बाहरी लोगों का आवागमन होने के कारण स्थितियां बद से बदतर हो चुकी हैं। बेशक स्थानीय प्रशासन अपनी पीठ थपथपा रही हो। लेकिन वास्तविकता यदि देखी जाए तो महज एक छलावा नजर आ रहा है।

इसी दौरान बीते महज कुछ ही दिन पहले एक चोरी की घटना प्रकाश में आई। जिसे थाने में तैनात अन्य थानों से आए पुलिसकर्मियों ने मामले को रफा-दफा कर लिया। इस चोरी के मामले में दो चोर पुलिस के हत्थे चढ़े थे। जिनके पास से दो बड़ी मोबाइल और एक कीपैड की मोबाइल और दो साइकिल बरामद की गई थी।

लेकिन यह मामला इन पुलिसकर्मियों ने हजम कर लिया लेकिन मामले को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व जिला अध्यक्ष स्वामीनाथ यादव ने कहा कि कप्तान साहब यदि स्थिति यही रही तो क्षेत्र में लूट, हत्या, बलात्कार, चोरी-छिनैती जैसी घटनाओं को अंजाम देने में अपराधियों का मनोबल बढ़ता रहेगा। यदि ऐसे पुलिसकर्मियों पर नकेल नहीं कसा गया तो आने वाले दिनों में स्थितियां बद से बदतर होती नजर आएंगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel