छात्रों ने कुलपति कार्यालय सहित सभी प्रशासनिक कार्यालयों पर जड़ा ताला

छात्रों ने कुलपति कार्यालय सहित सभी प्रशासनिक कार्यालयों पर जड़ा ताला। स्वतंत्र प्रभात। प्रयागराज। विगत 14 दिन से छात्र हितैषी मांगों को लेकर छात्रावास की बहाली के लिए चल रहे सत्याग्रह तथा 4 दिनों से चल रहे आमरण अनशन के क्रम में विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कोई सकारात्मक परिणाम प्राप्त ना होने की अवस्था में

‌छात्रों ने कुलपति कार्यालय सहित सभी प्रशासनिक कार्यालयों पर जड़ा ताला।

‌स्वतंत्र प्रभात।

‌ प्रयागराज।

‌विगत 14 दिन से छात्र हितैषी मांगों को लेकर छात्रावास की बहाली के लिए चल रहे सत्याग्रह तथा 4 दिनों से चल रहे आमरण अनशन के क्रम में विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कोई सकारात्मक परिणाम प्राप्त ना होने की अवस्था में छात्रों के बीच गहरा रोष रहा इस दौरान छात्रों के समूह ने इस बात को सुनिश्चित किया कि वह अपना विरोध प्रतीकात्मक रूप से दर्ज कराएंगे जिस के क्रम में छात्रों ने कुलपति, कुलानुशासन एवं अधिष्ठाता विद्यार्थी कल्याण कार्यालय में ताला जड़कर अपना उग्र विरोध दर्ज कराया इस दौरान छात्र नेता सत्यम कुशवाहाने कहा कि की छात्रावासों में ताला बंद हो सकता है तो इनके कार्यालयों में क्यों नहीं।

‌ शरद शंकर ने कहा कि सत्याग्रह आमरण अनशन के बावजूद भी छात्रों के हित में परिणाम ना आने पर इस उद्देश्य के साथ तालाबंदी कि की वह अपने कार्यालय के भीतर छात्र हित में निर्णय लेने हेतु विवश हों

‌पूर्व उपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने विश्वविद्यालय के इस कृत्य की निंदा की और उन्होंने कहा जिस दौर में छात्रों को घर पर रहकर अध्ययन करना चाहिए आज उन्हें ऐसे आंदोलनों के लिए बाध्य किया जा रहा है इविवी प्रभारी जितेस मिश्रा ने कहा कि इविवि प्रशासन का ये रवैया बेहद दूर्भाग्यपूर्ण है ।।

‌इस दौरान अरविंद सरोज, प्रशांत समाजसेवी, गोलू सिंह, सुनील बादशाह, आनंद सांसद, कन्हैया लाल, मसूद अंसारी, अक्षय क्रांतिवीर, ऋषि यादव “प्रवक्ता” आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

‌ प्रयागराज ब्यूरो से दयाशंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel