बलिया के लाल को राष्ट्रपति पदक के लिए चुना गया ।

बलिया के लाल को राष्ट्रपति पदक के लिए चुना गया । ब्यूरो खबर लालगंज। क्षेत्र के लालगंज निवासी शिवमंगल यादव पुलिस में अच्छे कार्य करने के लिए राष्ट्रपति पदक के लिए चुने जाने से गांव ही अपितु क्षेत्र के लोगो मे खुशी की लहर है। इसके लिए उनके दरवाजे पर बधाइयां देने के लिए लोगो

बलिया के लाल को राष्ट्रपति पदक के लिए चुना गया ।

ब्यूरो खबर

लालगंज।

क्षेत्र के लालगंज निवासी शिवमंगल यादव पुलिस में अच्छे कार्य करने के लिए राष्ट्रपति पदक के लिए चुने जाने से गांव ही अपितु क्षेत्र के लोगो मे खुशी की लहर है। इसके लिए उनके दरवाजे पर बधाइयां देने के लिए लोगो का तांता लगा हुआ है। घर के लोग भी लोगो को मुँह मीठा कराये बिना वापस नही भेज रहे है।

परंपरा के अनुसार 15 अगस्त पर देश के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालो को राष्ट्रपति के द्वारा सम्मानित करने के लिए चुने जाने के क्रम में दोकटी थाना क्षेत्र के लालगंज निवासी व दिल्ली स्पेशल सेल में कार्य करने वाले जिले के लाल शिवमंगल यादव को चुना गया है। इसकी खबर गांव पहुचते ही घर के सदस्य मिठाईया बाटने लगे साथ ही लोगो का बधाई देने का तांता लग गया.

बतादे कि शिवमंगल यादव बी ए की पढ़ाई पूरा कर वर्ष 1995 में दिल्ली पुलिस में सिपाही के पद पर नियुक्ति पाई। तेज तर्रार शिवमंगल यादव को दिल्ली पुलिस से स्पेशल सेल दिल्ली में बतौर सिपाही स्थान्तरित कर दिया गया। इन्होंने दिल्ली बम ब्लास्ट के हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी को पकड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की जिससे कि इनको प्रोमोशन देकर हवलदार बना दिया गया।

जिले के इस लाल ने इतने पर नही रुका और टीम के साथ बिहार के आरा कोर्ट के बम ब्लास्ट के आरोपी लंबू शर्मा को पकड़ा। जिससे इनका प्रोमोसन एस आई के पद पर कर दिया गया। हाल ही में दिल्ली के सबसे बड़े गैंगेस्टर सोनू रावत को पकड़ कर सलाखों के पीछे पहुचाया यही नही ये और इनकी टीम ने दर्जनों आतंकवादियों के अपराधियों को पकड़ कर सलाखों के पीछे पहुचाया है।

इनके नाम को दिल्ली पुलिस ने इनके अच्छे कार्य से प्रभावित होकर राष्ट्रपति पदक के लिए भेजा था और इनको राष्ट्रपति पदक के लिए चुना गया । इसकी सूचना मिलते ही घर गांव ही नही बल्कि क्षेत्र में खुशियों का माहौल उत्पन्न हो गया बधाइयों का दौर शुरू हो गया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel