‌नोडल अधिकारी ने सैम्पलिंग की प्रक्रिया में तेजी लाने के दिए निर्देश

नोडल अधिकारी ने सैम्पलिंग की प्रक्रिया में तेजी लाने के दिए निर्देश। स्वतंत्र प्रभात।प्रयागराज।नोडल अधिकारी/प्रमुख सचिव, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, उ0प्र0 शासन श्री सुधीर गर्ग ने सोमवार की देर शाम को संगम सभागार मेें कोविड-19 की समीक्षा बैठक की। उन्होंने समीक्षा के दौरान सैम्पलिंग की प्रगति की जानकारी लीऔर कहा कि मोबाइल टीमों

‌नोडल अधिकारी ने सैम्पलिंग की प्रक्रिया में तेजी लाने के दिए निर्देश।

‌ स्वतंत्र प्रभात।

‌प्रयागराज।

‌नोडल अधिकारी/प्रमुख सचिव, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, उ0प्र0 शासन श्री सुधीर गर्ग ने सोमवार की देर शाम को संगम सभागार मेें कोविड-19 की समीक्षा बैठक की। उन्होंने समीक्षा के दौरान सैम्पलिंग की प्रगति की जानकारी लीऔर कहा कि मोबाइल टीमों के द्वारा कस्बों में भी रैण्डम जांच करायी जाय तथा जो भी मरीज अस्पतालों में एडमिट किये गये है, उनकी अच्छी तरह देखभाल करने के साथ ही अच्छी से अच्छी व्यवस्था सुलभ करायी जाये। इसके साथ ही जिस भी व्यक्ति में अगर कोरोना के लक्षण प्रतीत हो रहे है, वे अपनी जांच अवश्य कराये, जांच से डरने की जरूरत नहीं है।

‌ मेडिकल टीमों को निर्देशित करते हुए नोडल अधिकारी ने कहा कि आप जितनी जल्दी एटेंड करेंगे, उतनी ही जल्दी इलाज की प्रक्रिया में लाया जा सकेगा, जिससे कि दूसरा व्यक्ति प्रभावित नहीं होगा।  मेडिकल टीमों को किन-किन स्थानों पर लगाया गया है  जिलाधिकारी ने विस्तार से जानकारी दी।  नोडल अधिकारी ने सामाजिक दूरी की जानकारी प्राप्त करते हुए होम आइशोलेशन के मरीजों के बारे में  भी विस्तार से चर्चा की। उन्होंने प्रतिदिन किए जाने वाली सैम्पलिंग की संख्या को बढ़ाने के निर्देश दिये।

‌नोडल अधिकारी ने आमजनमानस के मध्य कोरोना के बारे में जनजागरूकता बढ़ाने के लिए कहा, जिससे कि लोग स्वंय टेस्टिंग सेंटर तक आकर स्वेच्छा से अपनी जांच करायें। उन्होंने सर्वे पर विशेष जोर देने को कहा तथा सर्वे के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिया।

‌कोविड-19 में प्रयोग में लाये जाने वाले सामाग्री की उपलब्धता   साफ-सफाई, छिड़काव व सैनेटाइजेशन आदि को निरंतर करते रहने का निर्देश दिया। समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी  भानु चन्द्र गोस्वामी, नगर आयुक्त-रवि रंजन, मुख्य विकास अधिकारी-आशीष कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी जी0एस0 वाजपेयी के अलावा सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

‌प्रयागराज से दया शंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel