प्रयागराज मंडल में स्वच्छता सप्ताह

प्रयागराज मंडल में स्वच्छता सप्ताह । स्वतंत्र प्रभात प्रयागराजरेल परिसर को साफ रखने के उद्देश्य से प्रयागराज जं. पर स्वच्छता सप्ताह मनाया जा रहा है। स्टेशनों एवं रेल परिसर की स्वच्छता के महत्व को रेखांकित करने के लिए यह सप्ताह स्वतंत्रता दिवस के साथ मनाया जा रहा है। मंडल रेल प्रबंधक अमिताभ के



‌                                                प्रयागराज मंडल में स्वच्छता सप्ताह ।

‌ स्वतंत्र प्रभात

‌प्रयागराज


‌रेल परिसर को साफ रखने के उद्देश्य से प्रयागराज जं. पर स्वच्छता सप्ताह मनाया जा रहा है। स्टेशनों एवं रेल परिसर की स्वच्छता के महत्व को रेखांकित करने के लिए यह सप्ताह स्वतंत्रता दिवस के साथ मनाया जा रहा है। मंडल रेल प्रबंधक अमिताभ के दिशा निर्देश में इस सप्ताह में रेलवे की टीम द्वारा रेलवे स्टेशनों विशेष रूप से रेलवे लाइनों, स्टेशन स्थित रेल के कार्यालयों, रेलवे कालोनियों, रेलवे निर्माण स्थलो तथा स्टेशनों के किनारे पड़ने वाले क्षेत्रों की गहन सफाई की जाएगी। इसी कड़ी में आज प्रयागराज जं. पर एक विशेष अभियान चलाकर रेलवे लाइनों और प्लेटफार्मों की सघन सफाई की गई। इसके अंतर्गत प्लेटफार्मों, वाशेबल एप्रनों, रेलवे लाइन के साथ लगी जमीन तथा हाईड्रेंट के आस पास के क्षेत्र के साथ ही बरसात के कारण उग आई जंगली वनस्पति की भी सफाई की गई। पालीथीन तथा प्लास्टिक कचरे की सफाई पर विशेष रूप से ध्यान दिया गया। इस समय ट्रेनों का आवागमन काफी कम होने के कारण लाइनों के बीच के स्थान की सफाई पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

‌सफाई अभियान में स्टेशन पर कार्यरत रेल सहायकों  ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। इस पूरे हफ्ते अर्थात दि. 10.08.2020 से 16.08.2020 तक यह सफाई अभियान चलाया जाएगा। उक्त कार्य करने के दौरान मास्क एवं सेनेटाईजर के प्रयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा गया। 

‌ प्रयागराज से ब्यूरो चीफ दयाशंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट
.

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel