तालाब पर हो रहे अवैध कब्ज़ा का पूर्व प्रधान ने की मुख्यमंत्री से शिकायत

संवाददाता – राज कुमार विश्वकर्मा छपिया,गोण्डा- मसकनवा कस्बे के खालेगांव स्थित महत्वपूर्ण तालाब पर हुए अवैध कब्जे को खाली कराने की शिकायत पूर्व ग्राम प्रधान मो हसन ने मुख्यमंत्री से की है। उन्होंने कब्जे को तत्काल हटाये जाने की मांग करते इस पोखरे की मिट्टी से शादी विवाह में मांगलिक कार्यों के लिए मिट्टी ले

संवाददाता – राज कुमार विश्वकर्मा

छपिया,गोण्डा-

मसकनवा कस्बे के खालेगांव स्थित महत्वपूर्ण तालाब पर हुए अवैध कब्जे को खाली कराने की शिकायत पूर्व ग्राम प्रधान मो हसन ने मुख्यमंत्री से की है। उन्होंने कब्जे को तत्काल हटाये जाने की मांग करते इस पोखरे की मिट्टी से शादी विवाह में मांगलिक कार्यों के लिए मिट्टी ले जाया जाता है। पूरे कस्बे की महिलाएं शादी विवाह के अवसर पर पूजा करने और मिट्टी छूने आती है।इसके लिए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। चिक मंडी की ओर से जाने रास्ते पर लोगों ने कब्जा कर रखा है। घर के पीछे से तालाब में घुस कर निर्माण कर लिया हैअधिकारियों से की शिकायत : मण्डलायुक्त देवीपाटन मंडल, जिलाधिकारी गोंडा और उप जिलाधिकारी मनकापुर से करते हुये कहा कि गाटा सं. 46 व 60 जो कि तालाब और कुछ भाग ग्राम समाज के नाम से दर्ज है। कुछ लोगों ने सार्वजनिक भूमि पर कब्जा कर पक्का निर्माण कर लिया है।

उसी भूमि में दरवाजा खोलकर अतिक्रमण कर लिया है।तालाब में लोग अपने दुकान दार दुकानों और घरों का कूड़ा करकट फेकते है। जिससें कूड़े और गंदगी का अम्बार लगा है।दुकान दार फल और सब्जी भी पोखरे में फेक देते हैं।पोखरे में फेके गये कूड़ा कचरे के सडने से पूरे तालाब का पानी संक्रमित संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा उत्पन्न हो गया है।आमरण अनशन की चेतावनी :पन्द्रह दिन के अंदर तालाब को खाली नही कराया गया तो अनिश्चित कालीन आमरण अनशन किया जायेगा । पूर्व प्रधान मो. हसन ने आरोप लगाया कि इसकी शिकायत जन सुनवाई पोर्टल पर किये जाने के बावजूद कोई कार्यवाही नही हुई ।एस डी एम हीरा लाल ने बताया कि मामले की जांच करा कर अवैध कब्जे और अतिक्रमण को तत्काल हटा कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel