रोशनी से रौशन हुआ पडरौना शहर खूब हुई आतिशबाजी कौतूहल में बीती रात

स्वतंत्र प्रभात पडरौना,कुशीनगर। अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के उपलक्ष्य में बुधवार को पूरे दिन मंदिरों में भजन-कीर्तन चलता रहा। हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोगों ने भूमि पूजन के बाद पटाखे फोड़े और मिठाई बांटकर खुशी मनाई। शाम को मंदिरों और घरों में दीपक जलाए गए। इस दौरान शहरी क्षेत्रों में

स्वतंत्र प्रभात

पडरौना,कुशीनगर।

अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के उपलक्ष्य में बुधवार को पूरे दिन मंदिरों में भजन-कीर्तन चलता रहा। हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोगों ने भूमि पूजन के बाद पटाखे फोड़े और मिठाई बांटकर खुशी मनाई। शाम को मंदिरों और घरों में दीपक जलाए गए। इस दौरान शहरी क्षेत्रों में पुलिस टीम भी गश्त पर रही। प्रमुख चौराहों पर दिन भर पुलिस व पीएसी की टीम भी मौजूद रही।

जिसका लोगों को वर्षों से इंतजार था, उस शुभ घड़ी का लोग सुबह से ही इंतजार कर रहे थे। सुबह 10 बजे के आसपास ही लोग अपने जरूरी कार्य निपटाकर टीवी सेट के सामने बैठ गए थे। दफ्तर गए कर्मचारी भी इसी की चर्चा में मशगूल थे। पडरौना समेत जिले के सभी मंदिरों में राम नाम का कीर्तन शुरू हो चुका था। इस दौरान प्रशासन ने भी अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए सभी प्रमुख चौराहों पर पुलिस फोर्स लगा रखी थी। बाजार में आए लोगों ने भी दुकानों के सामने ही खड़े होकर टीवी पर सीधा प्रसारण देखा।

जिला मुख्यालय रवींद्रनगर स्थित श्रीराम जानकी मंदिर में कीर्तन कर रहे लोगों ने भूमि पूजन संपन्न होने पर जयघोष के बाद मिष्ठान वितरण किया। सिधुआं स्थान पर शैलेश बाबा, मंटू बाबा, जिला पंचायत सदस्य जनार्दन कुशवाहा, राजन श्रीवास्तव, पंकज तिवारी, सुनील राय, सत्यम कुशवाहा, रोशन शुक्ला आदि ने मिठाई बांटी।

पडरौना नगर में सभासद नीरज सिंह बिट्टू के नेतृत्व में पटाखा फोड़ा गया और मिठाई बांटकर खुशी जताई। इस दौरान सोनू पांडेय, निरंजन सिंह, मार्कंडेय खरवार, चंदन शाह, नवनीत श्रीवास्तव, धनंजय राव, विनीत श्रीवास्तव, किशन चौधरी, राहुल गुप्ता, नंदन पासवान, सोनू जायसवाल, अभिषेक यादव, रितिक यादव,अंकित यादव, आजाद अंसारी आदि शामिल रहे।

इसी क्रम में हिंदूवादी नेता पप्पू पांडेय के अगुवाई में खिरकिया मंदिर पर ग्यारह सौ दीप जलाकर भगवान श्री राम की आरती उतारी गई। भगवान श्री राम मंदिर आंदोलन के समय पडरौना शहर से लिए यही हिंदूवादी नेताओं ने बस्ती जेल में सजा काटने वाले लोगों में राजन जायसवाल,अजय जायसवाल, मारकंडे जायसवाल ने अपने आवास पर दीप जलाने के बाद जमकर आतिशबाजी की।

जबकि व्यापारी नेता मनोज मोदनवाल ने भी नगर के ब्रह्मस्थान पर बच्चे संग आतिशबाजी की। इसी क्रम में भाजपा कटकुईया मंडल के महामंत्री विवेकानंद शुक्ल के नेतृत्व में राम मंदिर के भूमि पूजन की प्रसन्नता पर एक दूसरे की मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। इसके अलावा खड्डा विकासखंड के बरवारतनपुर गांव में भाजयुमो नेता पवन राव के अगुवाई में भजन कीर्तन का आयोजन किया गया था।

खबर यह भी पढ़े..

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel