कोविड – 19 की प्रकोप को देखते हुए स्थगित हुआ भोरी महजुदा का ऐतिहासिक कजरी मेला ।

इस बार नहीं लगेगा ऐतिहासिक कजरी मेला सरस राजपूत (रिपोर्टर ) महजुदा पाली । उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे सुरियावां थानाक्षेत्र के अंतर्गत भोरी महजूदा में छह अगस्त को लगने वाले ऐतिहासिक कजरी मेले के स्थगित होने की सूचना को पुलिस ने गांवों में मुनादी कराकर दी। कहा कि कोरोना संक्रमण काल में धारा

इस बार नहीं लगेगा ऐतिहासिक कजरी मेला

सरस राजपूत (रिपोर्टर )

महजुदा पाली ।

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे सुरियावां थानाक्षेत्र के अंतर्गत भोरी महजूदा में छह अगस्त को लगने वाले ऐतिहासिक कजरी मेले के स्थगित होने की सूचना को पुलिस ने गांवों में मुनादी कराकर दी। कहा कि कोरोना संक्रमण काल में धारा 144 लागू होने के कारण मेले का आयोजन नहीं होगा।

ऐसे में उसका उल्लंघन करना अपराध माना जाएगा। उल्लंघन पर लोगों को चिह्नित कर आपदा प्रबंध अधिनियम अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी। पाली चौकी प्रभारी गुरु ज्ञानचंद पटेल ने दलबल व महजुदा ग्राम प्रधान जय प्रकाश यादव के साथ महजुदा बाजार में पहुंचकर मुनादी कराई और दुकानदारों एवं आम लोगों को इसकी जानकारी दी।

कोविड – 19 की प्रकोप को देखते हुए स्थगित हुआ भोरी महजुदा का ऐतिहासिक कजरी मेला ।

बताया कि कोविड-19 के प्रभाव को देखते हुए शासन और प्रशासन से सार्वजनिक स्थलों पर जुटने वाली भीड़ पर पूरी तरह से रोक लगाई है। इसी के तहत ऐतिहासिक मेला स्थगित हो चुका है। उल्लेखनीय है कि यह मेला 13वीं सदी से गत वर्ष तक अपनी अलग पहचान बनाए हुए है।

कजरी के दिन जिला सहित पूर्वांचल के विभिन्न क्षेत्रों से जुटने वालों में दुकानदारों में इस बात का संशय है कि मेला आयोजित होगा या नहीं। पुलिस ने पांच अगस्त से ही फोर्स तैनाती का अल्टीमेटम दे दिया है। मेला छह अगस्त को लगने वाला था।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel