कीचड़युक्त दुर्गम रास्ते को लेकर ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

जगह जगह जलभराव दे रहे संक्रमण को न्योता जूनियर विद्यालय भी जलभराव के आगोश में ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला तरबगंज गोण्डा –स्थानीय विकासखंड अंतर्गत ग्रामसभा नरायनपुर में ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए प्रशासन व ग्रामप्रधान के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए।रविवार को सैकड़ो की संख्या में एकजुट हुए ग्रामीणों में मौजूद साफ सफाई,जल निकासी

जगह जगह जलभराव दे रहे संक्रमण को न्योता

जूनियर विद्यालय भी जलभराव के आगोश में

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला

तरबगंज गोण्डा
स्थानीय विकासखंड अंतर्गत ग्रामसभा नरायनपुर में ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए प्रशासन व ग्रामप्रधान के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए।
रविवार को सैकड़ो की संख्या में एकजुट हुए ग्रामीणों में मौजूद साफ सफाई,जल निकासी व ग्रामीणों के रास्ते को लेकर काफी आक्रोश देखने को मिला।
ग्रामसभा नरायनपुर के मजरा गांधी चबूतरा से छोटकी हजरिया को जाने वाले रास्ते की स्तिथि सचमुच दयनीय दिखी।
इसी रास्ते से हजारों ग्रामीणों का निकास है जिससे होकर लोग हाट बाजार को जाते है।
बगल में प्राथमिक व जूनियर विद्यालय होने के बावजूद इस कदर प्रशासन व ग्रामप्रधान की व्यवस्था हजारों सवाल खड़ी करती है।
दुर्गम रास्ते से निकलने वालों के लिए दुर्घटनाओ की संभावनाएं सर्वाधिक हैं फिर भी जिम्मेदारों की नजर समस्या पर न जाना चिंताजनक है।
जगह जगह जलभराव होने से संक्रमण संबंधित अनेक बीमारियों के फैलने की प्रबल आशंका है।जनपद में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान की शायद यहां के जिम्मेदारों को भनक तक नही लगी है।तभी इस कदर जगह जगह जलभराव व कीचड़ युक्त रास्ते ग्रामीणों के लिए दुश्वारियां पैदा कर रहे हैं।
नाराज ग्रामीणों ने बताया कि अगर समस्या का समाधान समय से नही किया गया तो विकासखंड अधिकारी व एसडीएम से मिलकर समस्या को अवगत कराया जाएगा।
ग्रामीणों में रामसेवक वर्मा,सत्यदेव वर्मा,परमेश्वर वर्मा,राजकरण वर्मा,दयाराम यादव,प्रदीप कुमार,नान्हे यादव,अवनीश शुक्ला,धोखराज यादव,उमाशंकर,नान्हू,लल्लू,
अमरनाथ,भगौती,नानबाबू,
हाकिम,राजेश,अशोक,सुरेश,पहलवान, रंजीत,नकछेद आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

जूनियर विद्यालय के प्रांगण में भी जलभराव

कीचड़युक्त दुर्गम रास्ते को लेकर ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

रास्ते के बगल में ही बने जूनियर विद्यालय की स्तिथि भी बड़ी दयनीय है।
कुशल है इस समय कोरोना संक्रमण के चलते विद्यालय बन्द होने की वजह से बच्चे स्कूल नही आते।नही तो विद्यालय के प्रांगण में जलभराव स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को संक्रमण की चपेट में लेने के लिए काफी थे।
फिर भी विद्यालय में स्टॉपों व आसपास के ग्रामीणों के लिए जलभराव एक चिंता का विषय है।

स्वनिर्मित लकड़ी का पुल ग्रामीण के घर पहुंचने का बना साधन

छोटकी हजरिया निवासी अमरनाथ यादव के लिए उनके घर पहुंचने का साधन उनके स्वयं के द्वारा बनाये गये लकड़ी का पुल है।घर के चारो तरफ जलभराव होने से घर पहुंचना मुश्किल हो रहा था।जब ग्रामप्रधान व किसी जनप्रतिनिधियों द्वारा इनकी समस्या का ध्यान नही दिया गया तो स्वयं बांस व बल्लियों के सहारे पुल बनाकर किसी तरह घर से आना जाना हो पा रहा है।
यही नही ऐसी ही अन्य समस्याएं मजरे के कई ग्रामीणों को है लेकिन जब इनकी समस्या को नजरअंदाज किया गया तो इन्होंने विरोध की आवाज बुलंद की।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel