खबर का हुआ असर पीड़िता को मिला न्याय, दर्ज हुआ मुकदमा

भीटी अंबेडकरनगर लगातार खबर के प्रकाशन से आखिरकार पीड़िता को न्याय मिला पुलिस ने गंभीर धाराओ मे मुकदमा दर्ज कर लिया है। आपको बता दें कि स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत लोहझरा के नीरज कुमारी पत्नी धर्मेंद्र कुमार ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया था कि उसके गांव निवासी राकेश सिंह जो कि भीटी

भीटी अंबेडकरनगर

लगातार खबर के प्रकाशन से आखिरकार पीड़िता को न्याय मिला पुलिस ने गंभीर धाराओ मे मुकदमा दर्ज कर लिया है। आपको बता दें कि स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत लोहझरा के नीरज कुमारी पत्नी धर्मेंद्र कुमार ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया था कि उसके गांव निवासी राकेश सिंह जो कि भीटी तहसील में लेखपाल हैं उसका खारीज दाखिल कराने के लिए उससे ₹25000 लिया था।

काफी साल बीत जाने के बाद उक्त आरोपी ने ना तो पैसा ही लौटाया और ना ही उसका काम करवाया। इसी बात को लेकर जब भी पीड़ित आरोपी के घर पैसा मांगने के लिए जाती तो उसको मार कर भगा दिया जाता और जातिसूचक गालियां भी दी जाती है। जिसकी सूचना पीड़िता नीरज कुमारी ने कई बार भीटी थाने पर दिया था लेकिन तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक आरोपी के सजातीय होने के नाते कोई कार्यवाही करने से इंकार कर दिया। अंत में पीड़िता ने न्यायालय की सारण ली जिसमें उसने 12 जून 2020 को न्यायालय में अपनी पत्रावली 156/3 के तहत प्रस्तुत किया।

आखिरकार सत्यमेव जयते के आधार पर पीड़ित को न्याय मिला और आदरणीय न्यायालय ने भीटी थानाध्यक्ष को मुकदमा पंजीकृत करने के लिए आदेश दे दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार आदेश न्यायालय से थाने पर आए हुए 1 माह से अधिक बीत चुका था लेकिन फिर भी पीड़िता नीरज कुमारी को न्याय नहीं मिल पाया था। वहीं पीड़िता नीरज कुमारी ने आरोप लगाया था कि उसके विपक्षी काफी दबंग और वर्चस्व साली हैं उनकी लोहझरा ग्राम पंचायत में तूती बोलती है।

जिसके प्रभाव में भीटी थानाध्यक्ष मुकदमा पंजीकृत करने की जहमत नहीं उठाई थी। लेकिन लगातार खबर के प्रकाशन से आखिरकार पीड़िता को न्याय मिल गया पुलिस ने राकेश सिंह पुत्र यदुनाथ सिंह व बंटी सिंह पुत्र गुड्डू सिंह अपराध संख्या 237/2020 के अंतर्गत 354,406,506, 323,452, 504, गंभीर धाराओ में मुकदमा पंजीकृत किया है। न्यायालय में दिए अपने हलफनामे में नीरज कुमारी ने काफी गंभीर आरोप लगाए हैं।

जिसमें उसने कहा है आरोपी कई लोगों के साथ उसके घर में घुस आए उसका बलात्कार करना चाहा और उसके शरीर के नाजुक अंगों को भी छूने का प्रयास किया था।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel