स्वतंत्र प्रभात राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक आज की टॉप 7 ख़बरें बूथ समितियों का सत्यापन

फाल्ट ठीक कर रहे लाइनमैन की विद्युत करेन्ट से मौतआक्रोशित ग्रामीणो ने मुंशीगंज-अजगैन मार्ग किया जाम स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। अजगैन थाना क्षेत्र के निसभी गांव के विद्यालय के पास विद्युत पोल पर चढ़कर फाल्ट ठीक कर रहा संविदाकर्मी लाइनमैन विद्युत उपकेंद्र नई सरांय से आपूर्ति शुरू होने पर करेंट की चपेट में आ

फाल्ट ठीक कर रहे लाइनमैन की विद्युत करेन्ट से मौत
आक्रोशित ग्रामीणो ने मुंशीगंज-अजगैन मार्ग किया जाम

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। अजगैन थाना क्षेत्र के निसभी गांव के विद्यालय के पास विद्युत पोल पर चढ़कर फाल्ट ठीक कर रहा संविदाकर्मी लाइनमैन विद्युत उपकेंद्र नई सरांय से आपूर्ति शुरू होने पर करेंट की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौत हो गयी। घटना की सूचना देने के बाद भी विद्युत विभाग का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने मुंशीगंज-अजगैन मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया।
माखी थाना क्षेत्र के चम्पतपुर गांव निवासी शिवमंगल 40 पुत्र काली प्रसाद शुक्रवार को उपभोक्ताओं ने शिकायत की थी कि ढोला, कुनई, दयालपुर सहित तीन गांवों की विद्युत आपूर्ति बाधित है जिसपर निसभी गांव के पास स्थित विद्यालय के पास विद्युत पोल पर चढ़कर फाल्ट ठीक कर रहा था तभी विद्युत उपकेंद्र से सप्लाई चालू कर दी गयी जबकि लाइनमैन द्वारा शटडाउन लिया गया था उसके बाद भी कर्मचारियों की लापरवाही से लाइनमैन की मौत हो गयी। ग्रामीणों ने फोन पर हादसे की सूचना दी इसके बाद भी आपूर्ति बंद नहीं की गयी। परिजनों ने जेई व एसडीओ को घटना की सूचना दी जिसपर दोनों ने मोबाइल फोन बंद कर लिया। विद्युत विभाग के अधिकारियों के रवैये से गुस्साए ग्रामीणों ने मार्ग पर जाम लगा दिया। मृतक छः साल से विद्युत उपकेंद्र नई सरांय में काम कर रहा था। मृतक दो भाइयों के बीच छोटा था। बडा भाई रमेश है। मृतक के दो पुत्र नितेश, श्लोक तथा पुत्री है। पत्नी शांती देवी पति की मौत की खबर सुनकर आहत हैं मृतक के माता.पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। ग्रामीणों के अनुसार इस विद्युत उपकेंद्र की इसी लाइन पर अब तक चार लाइनमैन इसी तरह की लापरवाही के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं फिर भी विभागीय अधिकारियों द्वारा इस तरह की घटना से कोई सबक नहीं लिया जाता है।

स्वतंत्र प्रभात राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक आज की टॉप 7 ख़बरें बूथ समितियों का सत्यापन
स्वतंत्र प्रभात राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक आज की टॉप 7 ख़बरें बूथ समितियों का सत्यापन

बूथ समितियों का सत्यापन

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी बांगरमऊ-उन्नाव। भाजपा प्रदेश नेतृत्व द्वारा चलाये जा रहे बूथ समितियों के सत्यापन के क्रम में बांगरमऊ ग्रामीण प्रथम के मण्डल अध्यक्ष मुकेश पाल ने जिला महामंत्री अवधेश कटियार को 69 समितियों की सत्यापित प्रतियां सौपी। श्री कटियार ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि समस्त कार्यकर्ता बूथ सत्यापन के दौरान कोरोना से बचाव के साधनों का प्रयोग करते रहे और बूथ समितियों के सत्यापन के दौरान सामाजिक दूरी का पालन करे। बूथ समितियों का सत्यापन व प्रत्येक बूथ पर व्हाट्सअप ग्रुप बनाने का कार्य तय अवधि में पूर्ण करे।

अधिकारी दम्पति समेत छः संक्रमित मिले, मचा हड़कम्प

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी बांगरमऊ-उन्नाव। स्थानीय तहसील के आला अधिकारी और उनकी धर्मपत्नी सहित यहां के कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी और ग्रामीण अंचल के दो लोगों सहित कुल 6 लोग चिकित्सा कर्मियों की जांच में कोरोना पाजिटिव पाए गए है। जिससे तहसील के कर्मचारियों और कोतवाली में तैनात पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया है।
स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा दो दिन पूर्व यहां के तहसील कार्यालय में अधिकारियों और कर्मचारियों के सैंपल जांच हेतु दिए गए थे। इसी प्रकार गंजमुरादाबाद पीएचसी ने भी क्षेत्र के ग्राम गोवा पट्टी और झखरा में पूल सेम्पलिंग की थी। इसके अलावा यहां की कोतवाली में तैनात पुलिसकर्मियों के भी सैंपल जांच हेतु भेजे गए थे। आज जांच रिपोर्ट आने पर पता चला कि कोतवाली के कार्यवाहक प्रभारी निरीक्षक और तहसील के एक आला अधिकारी तथा उनकी पत्नी पॉजिटिव पाए गए। साथ ही नगर के मोहल्ला पन्नीटोला निवासी एक युवक भी संक्रमित निकला है। इसी क्रम में गंजमुरादाबाद अस्पताल द्वारा एंटीजेन टेस्ट में गांव पट्टी गोवा निवासी 38 वर्षीय युवक तथा गांव झखरा निवासी 60 वर्षीय वृद्धा भी कोरोना संक्रमित पाए गए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आला अधिकारियों को तो होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। जबकि अन्य संक्रमित दो ग्रामीणों तथा एक नागरिक को एल-वन हॉस्पिटल औरास भेजने की तैयारी की जा रही है।

कोरोना जांच कैम्प में मिले दो संक्रमित, फैली दहशत

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली हसनगंज-उन्नाव। हसनगंज तहसील सभागार में चल रहे कोरोना जांच कैंप में दो व्यक्तियों के संक्रमित पाए जाने पर तहसील परिसर में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते तहसील में मौजूद अधिवक्ता व वादकारी बाहर निकलना शुरू हो गये।
शुक्रवार को तहसील सभागार में उपजिलाधिकारी प्रदीप वर्मा के निर्देश पर कोविड-19 कोरोना जांच कैंप लगाया गया था। जिसमें एक लेखपाल का 31 जुलाई 2020 को नौकरी पूरी होने पर रिटारयमेन्ट होना था तभी तहसील सभागार में दो व्यक्तियों सहित एक अन्य की जांच में संक्रमण पॉजिटिव पाए जाने पर तहसील परिसर में हड़कंप मच गया। आनन-फानन हसनगंज उपजिलाधिकारी प्रदीप कुमार वर्मा ने परिसर को खाली कराकर सैनिटाइज कराया। हसनगज सीएचसी प्रभारी दिनेश चंद्र ने बताया कि आज कोविड-19 की जांच का कैंप चल रहा था जिसमें डा0 राकेश कुमार गुप्ता की टीम ने 68 लोगों की जांच की जिसमें जांच के दौरान एक लेखपाल 55 वर्ष व अमोइया गाँव के एक व्यक्ति 35 वर्ष की कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट आने के बाद होम क्वारटाइन किया गया है। एसडीएम श्री वर्मा ने बताया कि शिविर में अधिवक्ताओ व कर्मचारियो सभी के लिये जांच शिविर का आयोजन किया गया था। तहसील में मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष अनुपालन कराया जा रहा था।

संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटका मिला अधेड़ का शव

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली हसनगंज-उन्नाव। हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के कस्बा मोहान निवासी अधेड़ संदिग्ध परिस्थितियों में आम की बाग में फांसी के फंदे से लटकता मिला। मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया।
कस्बा मोहान के जवाहरनगर निवासी रामकुमार 55 पुत्र हीरालाल का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मोहान के ही निवासी रामगुलाम की बाग में आम के पेड़ से प्लास्टिक की रस्सी से लटकता मिला। परिजनों ने बताया कि मंगलवार की शाम को घर से निकले थे। घर वापस न आने पर रिश्तेदारी व आसपास में तलाश कर रहे थे। दोपहर में कस्बे का एक लड़का लकड़ी बीनने गया तो शव लटकता देख कस्बे में जाकर परिजनों को सूचना दी। मृतक रामकुमार के एक लड़का व तीन लड़कियां हैं। तीनों लड़कियों की शादी हो चुकी है व लड़का राहुल भी विवाहित है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव उतारकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। इस संबंध में क्राइम इंस्पेक्टर संजीव यादव ने बताया कि लड़के राहुल की तहरीर पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

करेन्ट से युवक की मौत

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। फतेहपुर चैरासी थाना क्षेत्र के एक गाँव में पंखा लगाते समय करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई। थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के गाँव मंदरीपुरवा मजरा ग्रामसभा जमुनिहा कच्छ निवासी छमापति उर्फ गुंडे 40 पुत्र स्व0 अहिबरन सिंह गुरुवार रात घर में पंखे का प्लग लगा रहा था तभी करंट लग जाने से वह झुलस गया। आनन-फानन परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुँचे लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी। भाई की सूचना पर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक चार भाई दो बहन है। भाइयो में वह तीसरे नम्बर पर था। मृतक दो बच्चों का पिता था।

बाइक चढ़ाने का उलाहना देने पर दबंगो ने परिवार को पीटा

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली औरास-उन्नाव। थाना क्षेत्र के बहादुरपुर खंजडी गांव निवासी शुभम चैरसिया पुत्र घनश्याम ने गुरुवार को थाने में तहरीर दे आरोप लगाया कि वह घर के बाहर खडा था तभी गांव के ही निवासी भीम पुत्र दिनेश व उसके भाई सोम ने पहले तो शुभम के पैर पर बाइक चढा दी जिसकी शिकायत करने जब उसकी मां श्यामा देवी घर गयी तो यह बात नागवर गुजरी। इसी से नाराज हो दबंग शुभम के घर जाकर लाठी-डंडे लेकर शुभम को पीटने लगे। बचाने दौडे उसके भाई देवीप्रसाद व शिवशंकर सहित उसकी मां श्यामादेवी को भी पीट दिया। जिसपर उन्होंने पीआरवी पर फोन किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस से घायलों को पीएचसी औरास में भर्ती कराया। शुभम ने थाने में गांव के ही भीम व सोम सहित उसके पिता के खिलाफ थाने में तहरीर दे कारवाई की मांग की है। थानाध्यक्ष राजबहादुर ने बताया पीटने वाले दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया। वहीं दूसरे पक्ष के लोगों ने मारपीट का आरोप लगाया है घटना की जांच की जा रही है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel