प्रधानमंत्री के आगमन पर चारो तरफ से रामनगरी अयोध्या होगी सील

रामनगरी अयोध्या होगी सील, 4 अगस्त से नहीं मिलेगा प्रवेश स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार अयोध्या में प्रधानमंत्री के आगमन के चलते अयोध्या को चारों तरफ से सील करने की तैयारी हो गयी है। इसके लिए अयोध्या समेत फैजाबाद शहर में प्रवेश के सभी मार्गों पर पूर्व में किए इंतजामों की मॉनिटरिंग की जा रही

रामनगरी अयोध्या होगी सील, 4 अगस्त से नहीं मिलेगा प्रवेश

स्वतंत्र प्रभात

ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार

अयोध्या में प्रधानमंत्री के आगमन के चलते अयोध्या को चारों तरफ से सील करने की तैयारी हो गयी है। इसके लिए अयोध्या समेत फैजाबाद शहर में प्रवेश के सभी मार्गों पर पूर्व में किए इंतजामों की मॉनिटरिंग की जा रही है। मुख्य कार्यक्रम की पूर्व संध्या से किसी को भी अयोध्या में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री के आगमन पर चारो तरफ से रामनगरी अयोध्या होगी सील
राम की नगरी अयोध्या

वहीं लखनऊ के रास्ते सड़क से आने वाले वीवीआईपी को सहादतगंज से अयोध्या में प्रवेश देने की योजना बनाई जा रही है। साथ ही जिले के पड़ोसी जनपद बस्ती, गोंडा, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, सुलतानपुर, अमेठी आदि में पूर्व में ही नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की जा चुकी है। इनके नेतृत्व में इन जनपदों की पुलिस बार्डर पर कड़ी निगरानी रखेगी। वहीं जल मार्गों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए पीएसी, जल पुलिस की तैनाती की जा रही है।

प्रधानमंत्री के अयोध्या आगमन को लेकर हाईवे समेत अयोध्या के सभी छोटे-बड़े प्रवेश मार्गों पर बैरियर लगाए जाने की तैयारी है। यह सभी आगामी तीन अगस्त से कार्य करना शुरू कर देंगे। चार अगस्त की शाम से अयोध्या में प्रवेश प्रतिबंधित किया जा सकता है। इसके लिए सभी मार्गों पर पूर्व में किए इंतजामों की दोबारा मॉनिटरिंग की जा रही है।

रामनगरी में प्रवेश के प्रमुख रास्ते जालपा देवी चौराहा, मोहबरा बाईपास, बूथ नंबर चार, रामघाट, साकेत पेट्रोल पंप, बंधा तिराहा, हनुमान गुफा राष्ट्रीय राजमार्ग अयोध्या चौरे बाजार सुल्तानपुर बॉर्डर,कनावा धनपतगंज सुल्तानपुर,मियागंज हरौरा सुल्तानपुर,हैरिग्टगंज बॉर्डर देहली सुलतानपुर धरमगंज बॉर्डर चिलबिली सुल्तानपुर व अन्य छोटे रास्तों को बैरीकेडिंग लगाकर सील करने की तैयारी है। इसके अलावा हाइवे पर भी पूर्व में लगे बैरीकेडिंग पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात कर आने जाने वाले लोगों की सघन तलाशी ली जाएगी।

खबरे ये भी है…

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel