भदोही जिले में बारिश होने से किसानों के चेहरे खिले।

भदोही जिले में बारिश होने से किसानों के चेहरे खिले। संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) भदोही। जिले में श्रावण माह में मौसम की बेरूखी से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें दिख रही है कि श्रावण माह में मौसम का यह हाल है। सबसे ज्यादा धान की खेती करने वाले परेशान है क्योकि भले ही

भदोही जिले में बारिश होने से किसानों के चेहरे खिले।

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही।

जिले में श्रावण माह में मौसम की बेरूखी से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें दिख रही है कि श्रावण माह में मौसम का यह हाल है। सबसे ज्यादा धान की खेती करने वाले परेशान है क्योकि भले ही सिंचाई की उनकी व्यवस्था हो लेकिन बारिश का पानी का असर अलग ही होता है।

और जो इस वर्ष श्रावण माह में नही दिख रहा है। कभी कभार कुछ जगहों पर हल्की फुल्की बारिश होने से किसानों को सही लाभ नही दिख रहा है। हालांकि गुरूवार को जिले में हुई बारिश से किसानों के चेहरे पर खुशी देखी गई।

और लोगो को गरमी और उमस से भी राहत मिली। मालूम हो कि श्रावण और भाद्रपद में ही अच्छी बारिश की संभावना रहती है लेकिन श्रावण माह का अन्तिम सप्ताह चल रहा है और बारिश की हालत चिंताजनक है।

इस वर्ष जिले में चौदह जून से ही बारिश हुई और लगभग एक माह तक हुई लेकिन इधर एक पखवारे से मौसम की बेरूखी से किसान चिंतित है। लेकिन गुरूवार को हुई बारिश से राहत मिली।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel