दबंगो ने ड्रेन पर किया कब्जा बारिश की पानी में डूब गए घर-द्वार तहसीलदार से की ड्रेन खोलवाने की मांग

एस के कुशवाहा,नेबुआ नौरंगिया।कुशीनगर। क्षेत्र के ग्राम सभा पिपरावर सिवान में जलनिकासी के लिए पूर्व में बनाए गए ड्रेनों को मिट्टी से पटा दिये जाने से बारिश के पानी घरों व सड़कों पर जमा होने से परेशान ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर समस्या के समाधान के लिए तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। पिपरावर सिवान के मुगलटोली में

एस के कुशवाहा,नेबुआ नौरंगिया।कुशीनगर।

क्षेत्र के ग्राम सभा पिपरावर सिवान में जलनिकासी के लिए पूर्व में बनाए गए ड्रेनों को मिट्टी से पटा दिये जाने से बारिश के पानी घरों व सड़कों पर जमा होने से परेशान ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर समस्या के समाधान के लिए तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

दबंगो ने ड्रेन पर किया कब्जा बारिश की पानी में डूब गए घर-द्वार तहसीलदार से की ड्रेन खोलवाने की मांग
बरसात की पानी मे घिरा घर

पिपरावर सिवान के मुगलटोली में खेतों व गांव से बरसात का पानी निकालने के लिए सड़क के समकक्ष ही कच्ची ड्रेन की खुदा हुआ था।उसी के रास्ते पूरे बरसात का पानी निकल कर लोहगाजर ताल मे गिरता रहा है। अभी भी वह ड्रेन राजस्व अभिलेखों मे दर्ज हैं।
लेकिन पूर्व के कुछ वर्षों में गांव के ही कुछ लोगों के द्वारा ड्रेन को पाटने व बहाव वाले रास्ते में बने पुलिया के मुख पर मिट्टी भर दिये जाने से रास्ता अवरुद्ध हो गया है।लगातार हो रही मुसलाधार बारिश से टोले को टापू बना दिया है।

दबंगो ने ड्रेन पर किया कब्जा बारिश की पानी में डूब गए घर-द्वार तहसीलदार से की ड्रेन खोलवाने की मांग
बरसात की पानी लगने से गरीब परिवार का गिर गया दीवार

बसरूद्दीन के घर बारिश का पानी लगा होने के चलते परेशान हैं तो वहीं अयूब का भी घर पानी से घीर गया है तो जाकिर घर की चाहरदीवारी पानी से गिर गई हैं।

ग्राम पंचायत से समस्या का समाधान होता न देख गांव के ग्रामीण पन्नेलाल,दिपक,नूरूलहोदा,हिसाबु,अलिमुल्लाह,मिकायील,इमरान, अकमल,राजगोविंद,मोनू ने पानी लगे सड़क पर खड़े हो विरोध प्रदर्शन कर समस्या का समाधान के लिए तहसीलदार पडरौना को ज्ञापन सौंपा गया।

तहसीलदार ने कहा जलनिकासी अवरोध हटेगा

जिस पर तहसीलदार द्वारा जलनिकासी के अवरोध को हटवाने के लिए थानाध्यक्ष रामकोला को निर्देशित किया गया है।

खबर यह भी पढ़े…

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel