हरिद्वार से लौटे युवक की दोस्त के कमरे में संदिग्ध हालात में गोली लगने से मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

स्वतंत्र प्रभात लखीमपुर रवि प्रकाश सिन्हा कोतवाली सदर क्षेत्र के निर्मलनगर मोहल्ले में एक युवक की दोस्त के कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई है कोतवाली सदर क्षेत्र के निर्मलनगर मोहल्ले में एक युवक की दोस्त के कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई है। मृतक

स्वतंत्र प्रभात लखीमपुर रवि प्रकाश सिन्हा

कोतवाली सदर क्षेत्र के निर्मलनगर मोहल्ले में एक युवक की दोस्त के कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई है

कोतवाली सदर क्षेत्र के निर्मलनगर मोहल्ले में एक युवक की दोस्त के कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई है। मृतक युवक दो दिन पहले ही हरिद्वार से लौटा था। मंगलवार की रात को किसी दोस्त से मिलने गया था, लेकिन वह घर वापस नहीं लौटा था। दोपहर में सूचना मिलने पर परिजन घटनास्थल पर पहुंचे तथा पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मृतक युवक के दो दोस्तों समेत तीन युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार कोतवाली सदर क्षेत्र के मोहल्ला अर्जुनपुरवा निवासी शुभम अवस्थी उर्फ बड़े अवस्थी 22 वर्ष पुत्र स्वर्गीय रामकरन अवस्थी हरिद्वार में नौकरी करता था। सोमवार की रात को शुभम अवस्थी हरिद्वार से वापस घर लौटा था। बताते है कि मंगलवार की रात को शुभम अपने किसी दोस्त से मिलने गया था लेकिन रात में घर वापस नहीं लौटा।

 बुधवार की दोपहर को शुभम के दोस्तों ने घर आकर सूचना दी कि शुभम ने निर्मल नगर मोहल्ले में सलमान के घर में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलते ही परिजनों के होश उड़ गए तथा आनन फानन में निर्मलनगर मोहल्ले में सलमान के घर पहुंचे। जहां सलमान के मकान की दूसरी मंजिल पर बने एक कमरे की फर्श पर शुभम अवस्थी का शव पड़ा था। मृतक के सिर का ऊपरी हिस्सा बिल्कुल उड़ चुका था।

मृतक के बाएं हाथ से करीब दो फिट दूरी पर उसके भेजे का लोथड़ा पड़ा था, जबकि उसके पैरों की तरफ भी उसके भेजे का कुछ हिस्सा पड़ा था। मृतक के सिर के पास खून ही खून बिखरा हुआ था, जबकि कमरे में पड़े तख्त के एक कोने की चादर पर काफी मात्रा में खून बिखरा हुआ था। वही एक देशी तमंचा मृतक के पैरों की ओर एक डिब्बे के ऊपर कमरे के कोने में पड़ा मिला। घटनास्थल देखने से साफ़ पता चल रहा था

कि शुभम अवस्थी ने आत्महत्या नहीं की है वरन् उसकी बेरहमी से हत्या की गई है। घटनास्थल पर पहुंचे परिजनों की सूचना पर डायल 112 पुलिस व मिश्राना चौकी इंचार्ज रामसमुझ दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गए। मिश्राना चौकी इंचार्ज रामसमुझ ने घटनास्थल का निरीक्षण कर उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। सूचना पाकर खीरी अपर पुलिस अधीक्षक व सीओ सिटी भी मौके पर पहुंच गए। जहां उन्होंने मृतक युवक के परिजनों से बातचीत कर ढांढस बंधाया। वही मौके पर पहुंची फील्ड यूनिट ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण कर साक्ष्य एकत्रित किए। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर जिला अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने मृतक युवक शुभम अवस्थी के दोस्तों समेत गृहस्वामी के बेटे को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। 


इस बाबत मिश्राना चौकी इंचार्ज रामसमुझ ने बताया कि मृतक युवक के परिजनों की सूचना पर घटनास्थल का निरीक्षण कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। तीन युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है,  पीएम रिपोर्ट के बाद ही घटना की तस्वीर साफ होगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel