जनपद में भूमि विवाद से संबंधित मामलों को 15 दिन का विशेष अभियान चलाकर किया जाएगा निस्तारित- डीएम

अमेठी। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि शासन के निर्देश के क्रम में जनपद के छोटे-बड़े भूमि विवादों के मामलों को 15 दिन के विशेष अभियान के अंतर्गत मौके पर टीम भेजकर मामलों का निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह अभियान 24 जुलाई से 7 अगस्त तक चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान

अमेठी। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि शासन के निर्देश के क्रम में जनपद के छोटे-बड़े भूमि विवादों के मामलों को 15 दिन के विशेष अभियान के अंतर्गत मौके पर टीम भेजकर मामलों का निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह अभियान 24 जुलाई से 7 अगस्त तक चलाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस अभियान को लेकर सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत भूमि विवादों के मामलों को चिन्हित कर भूमि विवाद रजिस्टर में दर्ज कराएं तथा उनका गुणवत्तापूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कभी-कभी छोटे-मोटे विवादों को लेकर बड़ी घटनाएं हो जाती हैं जिससे कानून व्यवस्था प्रभावित होती है, उन्होंने कहा कि इसी के दृष्टिगत यह अभियान चलाकर भूमि विवादों को निस्तारित किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों से भूमि विवाद रजिस्टर में दर्ज मामलों को पुलिस व राजस्व की टीम बनाकर मौके पर भेजकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं साथ ही अवैध कब्जे से संबंधित भू-माफियाओं को चिन्हित कर उन पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं, इसके साथ ही जिलाधिकारी ने भूमि विवाद से संबंधित की गई कार्यवाही की प्रतिदिन की रिपोर्ट भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel