प्रदेश में अपराध रोकने में असफल योगी सरकार का पिंडदान विसर्जन

प्रदेश में अपराध रोकने में असफल योगी सरकार का पिंडदान विसर्जन । स्वतंत्र प्रभात। प्रयागराज।आज प्रयागराज स्थित संगम तट पर कांग्रेस जनों ने अपराध रोकने में फेल हुए योगी सरकार एवं उत्तर प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को जंगलराज करार देते हुए आक्रोश प्रकट किया तथा मुंडन कराया और विधि विधान से योगी

‌ प्रदेश में अपराध रोकने में असफल योगी सरकार का पिंडदान विसर्जन ।

‌ स्वतंत्र प्रभात।

‌ प्रयागराज।

‌आज प्रयागराज स्थित संगम तट पर कांग्रेस जनों ने अपराध रोकने में फेल हुए योगी सरकार एवं उत्तर प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को जंगलराज करार देते हुए आक्रोश प्रकट किया तथा मुंडन कराया और विधि विधान से  योगी सरकार का पिंड दान संगम के पवित्र जल में करके विसर्जित  किया।

‌ दोपहर 12:00 बजे उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर दर्जनों कांग्रेसी संगम तट पर इकट्ठा हुए और मुंडन करा कर विधि-विधान पूर्वक उत्तर प्रदेश सरकार का पिंड जौ के आटे से बनाया गया तथा पंडे के द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार के उस पिंड को बा कायदे संगम में विसर्जित कर दिया।

‌कानून व्यवस्था के मुद्दे पर असफल बताते हुए कांग्रेसियों ने आक्रोश  ब्यक्त करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज है अभी विगत दिनों कानपुर में संजीत यादव का अप हरण हुआ था 3000000 रूपए देने के बावजूद अपहरणकर्ताओं ने संजीत की हत्या कर दिया जिससे लगता है अपराधी सत्ता के संरक्षण में फल फूल रहे हैं योगी सरकार अपराधियों के लिए सुरक्षित घर बन गया है विगत दिनों बेटी बचाते बचाते पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या हो गई पर सरकार चिन्मयानंद का रेप का केस वापस लेने की प्रक्रिया में है सरकार एक तरफ नारा देती है कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ दूसरी तरफ बेटियों के ऊपर जुल्म और अत्याचार करने वालों को संरक्षण दे रही है एक तरफ सरकार ना बॉर्डर पर अपना हक बता पा रहे ना उत्तर प्रदेश में नौजवानों को रोजगार दे रही है ना व्यापार में मुनाफा हो रहा है । करोना की अव्यवस्था सबके सामने है लोग अस्पतालों में जाकर चिकित्सा के अभाव में दम तोड़ रहे हैं अस्पतालों में अव्यवस्था का आलम यह है कि जलभराव तक हो जा रहा है भुखमरी चरम पर है थाना और पुलिस गांव गांव में हो रहे जमीन जायदाद के झगड़े को रोकने में असफल रही है वह न्याय करने के बजाए लोगों से धन उगाही में व्यस्त है मंत्री विधायक और सांसद सत्ता के मद में मस्त हैं देश की अर्थव्यवस्था तबाह हो गई है मध्यमवर्ग के सामने आजीविका का संकट खड़ा हो गया और यह लोग सिर्फ शासक बन कर रह गए हैं।

‌  सांसद विधायक थाना पुलिस से बदले की कार्रवाई करने के लिए दबाव डाल रहे हैं मुख्यमंत्री स्वयं विशेष पर कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह कटिबद्ध दिखायी देते हैं।

‌ जहां एक और राजा भैया का मुकदमा वापस लिया जाता है चिन्मयानंद को जेल से छो छोड़ दिया जाता है। अपराधी के हौसले इस कदर बढ़ गए हैं कि आमजन असुरक्षित महसूस कर रहे हैं विधानसभा के सामने अमेठी की सोफिया आत्मदाह कर लेती है लेकिन सरकार उल्टे कांग्रेसियों के ऊपर कार्रवाई करती है ।

‌ सरकार से इस्तीफा मांगते हुए कहा कि एक छेड़छाड़ का विरोध करने वाला पत्रकार विक्रम जोशी गुहार लगाता रहा लेकिन उसकी सुनी नहीं गई और उसकी भी हत्या हो गई आए दिन उत्तर प्रदेश  हत्या में नंबर वन महिलाओं पर अत्याचार में नंबर वन पूरे देश में बना हुआ है योगी बाबा चयन की बांसुरी बजा रहे कानून का राज उत्तर प्रदेश में होना चाहिए और यह रामराज की दुहाई देते हैं लेकिन जंगलराज का बोलबाला है जो भी आवाज हुकूमत के खिलाफ उठाता है बड़े तानाशाही तरीके से योगी सरकार उस पर दमन आत्मक कार्रवाई करने से नहीं चूकती। मिर्जापुर सोनभद्र में जा रहे शहीद परिवारों से मिलने कांग्रेश के प्रदेश अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया जाता है आज उत्तर प्रदेश सरकार कांग्रेश से डरी हुई है उत्तर प्रदेश योगी सरकार की दमन कार्रवाई से कांग्रेसी ना डरेंगे ना झुकेंगे और अपनी आवाज बुलंद करते रहेंगे।

‌ प्रयागराज भरोसे दया शंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel