स्वतंत्र प्रभात हिन्दी दैनिक आज की टॉप 14 ख़बरें दिव्यांग छात्रो को किया गया पुरस्कृत

मत्स्य किसानों को मछली पालन हेतु मिलेगा अनुदान स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-उन्नाव। जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि उप्र सरकार ने मछली पालक किसानों को अर्थिक रूप से मजबूत बनाने के उद्देश्य से मछली पालने पर अनुदान दिये जाने की व्यवस्था की है। इस निमित्त प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना अन्तर्गत मत्स्य पालन अपना कर किसान

मत्स्य किसानों को मछली पालन हेतु मिलेगा अनुदान

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-उन्नाव। जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि उप्र सरकार ने मछली पालक किसानों को अर्थिक रूप से मजबूत बनाने के उद्देश्य से मछली पालने पर अनुदान दिये जाने की व्यवस्था की है। इस निमित्त प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना अन्तर्गत मत्स्य पालन अपना कर किसान भाई मछली पालन करें व लाभ कमायें। जिलाधिकारी ने कहा कि वर्ष 2020-21 में निजी क्षेत्र के तालाब निर्माण, रियरिंग यूनिट, बायो फ्लोक, आरएएस मोटर साइकिल साइकिल विद आइस बाक्स का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिसमें सामान्य वर्ग को 40 प्रतिशत अनुसूचित जाति एवं जनजाति व महिला कृषक को 60 प्रतिशत अनुदान दिया जाना अनुमन्य है। उन्होंने कहा कि मत्स्य पालन अपनायें और अनुदान पायें। इस हेतु इच्छुक लाभार्थी विस्तृत जानकारी मत्स्य पालन विभाग कार्यालय से 25 जुलाई तक प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिये आवेदन आॅनलाइन भी प्राप्त किये जा रहे हैं।

आधा दर्जन गांवो में झूलते तार दे रहे हादसो को दावत
मरम्मत के लिए उपनिरीक्षक ने अधिशाषी अभियंता को लिखा पत्र

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-बीघापुर-उन्नाव। बारासगवर थाना में तैनात उपनिरीक्षक ने अधिशासी अभियंता उन्नाव को पत्र लिखकर बारासगवर थाना क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों में झूलते तारों की मरम्मत कराए जाने को पत्र लिखा है। वही उप खण्ड अधिकारी ने कहा कि व्यवस्था ठीक कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। थाना क्षेत्र के गांव फुर्सतखेड़ा टेढ़ा चिलौली भवानीखेड़ा गिरजा नगर गढ़ेवा पिपरासर मलुहाखेड़ा कस्बा बारा आदि गॉंवों में झूलते तार लोगों के लिए मुसीबत बने हैं। उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार यादव ने बीघापुर विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता को पत्र लिखकर झूलती हुई लाइनों को ठीक कराने व पुराने उपकरणों को बदलने की मांग की है। उपनिरीक्षक ने बरसात में हुई 4 भैंसों की झूलते तारों के चलते हुई मृत्यु की घटना का उल्लेख करते हुए अन्य बडी घटनाओं की पुनरावृत्ति न होने का उल्लेख किया है। बीघापुर विद्युत उपखंड अधिकारी अभिषेक कपासिया ने बताया कि झूलते तारों को ठीक कराया जाएगा।

दबंग दरोगा की प्रताड़ना का शिकार छात्रा ने फिर लगायी गुहार
शिकायत से क्रुद्ध दरोगा परिवार पर बना रहा दबाव

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी:-बीघापुर-उन्नाव। नियम कानून को बलाए ताक पर रखकर नाबालिग छात्रा को जेल भेजने की शिकायत की जांच कार्यवाही न होने से पीड़ित छात्रा ने चैकी प्रभारी भगवंतनगर के खिलाफ पुनः उच्चाधिकारियों को प्रार्थनापत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।
मामला बिहार थाना क्षेत्र के भगवंतनगर चैकी क्षेत्र के स्थानीय कस्बा का है। जहां आपसी विवाद को लेकर भगवंतनगर चैकी पुलिस ने दोनों परिवारों को सीआरपीसी की धारा-151 में निरुद्ध कर उपजिलाधिकारी की कोर्ट तहसील बीघापुर भेज दिया था। इस कार्रवाई के दौरान चैकी प्रभारी वीरेंद्र कुमार यादव ने रामकिशोर गुप्ता की नाबालिग पुत्री हिमांशी को भी संबंधित धारा में निरुद्ध कर न्यायालय भेज दिया था जो गैरकानूनी है। पीड़ित छात्रा ने घटना की जानकारी व शिकायत उप जिलाधिकारी दयाशंकर पाठक से मौके पर की थी जिसपर अधिकारी ने गिरफ्तारी को गलत बताया था। यही नहीं पीड़िता ने अपने साथ हुए इस उत्पीड़न की शिकायत पुलिस कप्तान महिला आयोग मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन सहित अन्य उच्चाधिकारियों से की किंतु शिकायत के कई दिन बीत जाने के बाद चैकी प्रभारी के खिलाफ कार्यवाही ना होने पर पीड़ित छात्रा ने 17 जुलाई को पुनः पुलिस कप्तान महिला आयोग सहित अन्य उच्चाधिकारियों को प्रार्थनापत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। बताते चलें कि 1 जुलाई के बाद विवाद के चलते भगवंतनगर चैकी प्रभारी वीरेंद्र कुमार यादव ने रामकिशोर व उनके विपक्षी को सीआरपीसी की धारा-151 में निरुद्ध कर एसडीएम के न्यायालय भेज दिया था। चैकी प्रभारी ने रामकिशोर की नाबालिग पुत्री हिमांशी को भी संबंधित धारा में निरुद्ध कर कार्यवाही कर दी थी जिसकी शिकायत पीड़ित छात्रा ने उपजिलाधिकारी दयाशंकर पाठक सहित पुलिस कप्तान महिला आयोग को शिकायतीपत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी। पीड़ित छात्रा ने अपने शिकायती प्रार्थना पत्र में चैकी प्रभारी पर गंभीर आरोप भी लगाए थे पीड़ित छात्रा ने शिकायती प्रार्थनापत्र में बताया कि चैकी प्रभारी ने मेरे पिता रामकिशोर व माता को बाहर बिठा दिया था और विपक्षी से मिलकर मुझे व मेरी बड़ी बहन श्वेता को जाबेजा गालियां दी। यही नहीं एक कमरे में ले जाकर जूते और चप्पलों से हम दोनों बहनों की पिटाई की और छेड़छाड़ की। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नाबालिग छात्रा की शिकायत के बाद से चैकी प्रभारी उन्हें बराबर फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहे हैं। वही इसी मानसिकता से ग्रसित चैकी प्रभारी लाकडाउन के दिन शनिवार को पीड़िता के कस्बा भगवंतनगर स्थित घर पहुंचकर लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे हो, की धमकी देकर तिरपाल तथा चद्दर से बंद सामान को खोलकर उसका वीडियो बनाकर मुकदमा लिख देने की धमकी दी। पीड़ित छात्रा का पिता पुलिस से गिडगिडाता रहा कि साहब सामान तो सब बंद है आप खोलकर वीडियो क्यों बना रहे हैं किंतु उन गरीबों की कौन सुनता। चैकी प्रभारी अपना पुलिसिया रौब दिखाकर चले गए। क्या इन गरीबों को क्या न्याय मिलेगा अथवा खाकी की दादागिरी इसी तरह चलती रहेगी और आला अधिकारी मौन साधे रहेंगे, यह यक्ष प्रश्न लोगो की जुबान पर तैर रहे हैं।

दिव्यांग छात्रो को किया गया पुरस्कृत

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-बीघापुर-उन्नाव। उच्च प्राथमिक विद्यालय ओसियां में दिव्यांगों का उत्साहवर्धन करते हुए विद्यालय में कार्यरत कर्मचारियों ने सम्मानित राशि प्रदान की। विद्यालय में पढ़ने वाले दिव्यांग छात्रों को इस अवसर पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ओसियां श्यामबाबू सिंह प्रधान शिक्षक विश्वनाथ सिंह अध्यक्ष उप्र प्राशिक्षक संघ बीघापुर मंत्री विजय सिंह इंसीनेटर टीचर भूपेंद्र सिंह रमेश चंद्र सहायक शिक्षक राजेन्द्र बाबू नीलम रेखा ने कक्षा 6 की दिव्यांग मूकबधिर छात्रा प्रियाशीं पुत्री शिवनाथ निवासी ओसियां को 2000 व छात्र अर्पित पुत्र बच्चूलाल दिव्यांग को 5000 की धनराशि प्रदान कर सम्मानित किया। उपस्थित अभिवावकों को कोरोना वायरस से बचाव के उपाय सोशल डिस्टेंसिग व मास्क सेनेटाइजर के उपयोग करने की अपील भी की गई।

ससुराल से वापस आते समय युवक की सड़क हादसे में मौत
चचेरा साले की हालत गम्भीर निजी अस्पताल में भर्ती

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-हसनगंज-उन्नाव। कोतवाली क्षेत्र में मोहान-मलिहाबाद मार्ग पर ससुराल से लौट रहे बाइक सवार युवक व चचेरा साला अनियंत्रित लोडरी की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गये। जिसमें युवक की ट्रामा सेण्टर में उपचार के दौरान मौत हो गयी।
कोतवाली क्षेत्र के मोहान-महिलाबाद रोड पर मटरिया गाँव के पास मूसेपुर गाँव निवासी अरविंद पुत्र रूपनारायण व चचेरा साला रोहित पुत्र बाबूलाल अपनी ससुराल मटरिया गाँव से देररात अपनी बाइक से घर वापस आ रहे थे तभी मलिहाबाद की तरफ तेज रफ्तार में जा रहा पिकअप डाला अनियंत्रित होकर पलट गया। जिसकी चपेट में आने से दोनों बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना देख आसपास लोगो ने दोनों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डाक्टरो ने अरविंद की हालत गम्भीर देख ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। जहां देररात युवक की मौत हो गई। मृतक चार भाइयो में सबसे बड़ा था। छोटा भाई योगेंद्र सतेंद्र महेंद्र मां बिटोला सहित पत्नी सुजीता व 5 माह के बच्चे आदेश का रो-रोकर बुरा हाल है। चैकी इंचार्ज प्रमोद यादव ने बताया कि घटना सोमवार की रात को हुई थी। जिसमें एक घायल की मौत हो गयी है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मृतक के पिता ने पिकप चालक के ऊपर मुकदमा दर्ज करवाया है पिकप पुलिस की हिरासत में है।

छेड़छाड़ व पास्को में वांछित आरोपी भेजा गया जेल

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी:-हसनगंज-उन्नाव। हसनगंज कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छेड़छाड़ व पास्को एक्ट में लंबे समय से वांछित चल रहे आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उपनिरीक्षक स्वदेश यादव ने चक कुशहरी निवासी मनु कुमार उर्फ विष्णु पुत्र रामलाल रावत को मुखबिर की सूचना पर अपनी टीम के साथ गिरफ्तार करके न्यायालय में पेश कर जेल भेजा।

विवाहिता का खेत में पेड़ से लटका मिला शव

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद शाहरुख:-उन्नाव। पति संग मायके आयी विवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में गांव के बाहर खेत में खड़े बबूल के पेड़ से फांसी पर लटका मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर परीक्षण के लिए भेजा है। पति ने बीमारी से तंग आकर आत्महत्या करने की बात कही है।
पुरवा कोतवाली क्षेत्र के त्रिपुरारपुर खुर्द गांव निवासी श्रीबाबू की 27 वर्षीय पत्नी आशिनी सोमवार को पति के संग अपने मायके असोहा थाना क्षेत्र के गांव शाहपुर आई थी। पति रात को खाना खाकर दरवाजे लेट गया और पत्नी आशिनी कमरे में बच्चों के साथ टीवी देख रही थी। मंगलवार की सुबह जब पति घर के अंदर पहुंचा तो देखा कि बच्चे सो रहे है और पत्नी गायब है। सुबह खेत की तरफ गए ग्रामीणों ने दुर्जन के खेत में खड़े बबूल के पेड़ पर दुपट्टे से उसका शव लटकता देखा। जिसकी सूचना उसके पति को दी गई। पति की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतरवाकर परीक्षण के लिए भेज दिया। मृतका के तीन बच्चे जानवी 7, राजा 3 और 11 माह की दिव्या हंै। मां की मौत से बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतका आशिनी की शादी नौ साल पहले हुई थी। सभी लोग परिवार सहित दिल्ली में रहते थे जो लाकडाउन में घर आ गए थे। पति ने बताया कि पत्नी क्षयरोग से ग्रसित थी जिसका इलाज चल रहा था। बीमारी के चलते तंग आने पर घटना को अंजाम दिया है।

अज्ञात वाहन ने डीसीएम चालक को रौंदा, मौत

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी:-बांगरमऊ-उन्नाव। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर ग्राम सिरधरपुर के सामने स्थित रेस्ट एरिया में चालक अपनी डीसीएम खड़ी कर नीचे उतर रहा था तभी पीछे से तेज गति से आ रहे अज्ञात वाहन ने उसे रौंद दिया। हादसे में चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।
बिहार प्रांत के जिला पूर्वी चंपारण अंतर्गत मोहल्ला चकिया पुराना एसएआरपी कालेज के निकट निवासी सुरेंद्र कुमार 35 पुत्र धर्मनाथ आज प्रातः डीसीएम में आगरा से पार्लेजी बिस्कुट की पन्नी लादकर लखनऊ जा रहा था। रास्ते में चालक ने ग्राम सिरधरपुर के सामने स्थित रेस्ट एरिया में गाड़ी रोक दी और लघुशंका के लिए खिड़की खोलकर नीचे उतरने लगा तभी पीछे से आ रहे तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने चालक को रौंद दिया। हादसे में चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने मृतक के आधार कार्ड में दर्ज पता और उसके मोबाइल में मिले नंबरों से घटना की सूचना परिजनों को दे दी है।

बेवफाई से क्षुब्ध युवक ने खेत में फांसी लगाकर की आत्महत्या
जेब में मिला सुसाइट नोट, मौत के लिए प्रेमिका को ठहराया जिम्मेदार

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी:-बांगरमऊ-उन्नाव। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मुस्तफाबाद निवासी एक युवक अपनी प्रेमिका की बेवफाई को लेकर इतना अधिक हताश और निराश हुआ कि वह आज प्रातः खेत में पेड़ की डाल के सहारे फांसी पर झूल गया। अपनी जान देने से पहले युवक ने सुसाइट नोट भी लिखा। सुसाइट नोट मृतक की जेब से बरामद हुआ। सुसाइट नोट में युवक ने आत्महत्या के लिए पड़ोसी गांव की प्रेमिका को जिम्मेदार ठहराया है। जबकि मृतक के भाई ने प्रेमिका पर षड्यंत्र के तहत युवक की हत्या कराने और फांसी पर लटका देने का आरोप लगाया है।
ग्राम मुस्तफाबाद निवासी अजीत कुमार 25 पुत्र मोतीलाल एक निजी फाइनेंस कंपनी में काम करता था। आज अलसुबह अजीत कुमार का शव गांव से करीब 200 मीटर दूर स्थित खेत में पेड़ की डाल के सहारे फांसी पर लटका पाया गया। ग्रामीणों की सूचना पर मृतक का भाई गोकुल कुमार घटनास्थल पर पहुंचा और घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव फांसी के फंदे से नीचे उतारकर तलाशी ली तो उसकी शर्ट की जेब से सुसाइट नोट मिला। सुसाइट नोट में युवक ने मृत्यु के पूर्व लिखा है कि वह आत्महत्या करने जा रहा है। आत्महत्या के लिए उसके घरवालों को परेशान न किया जाए। उसकी मौत की जिम्मेदार पड़ोसी गांव रूरी सादिकपुर निवासी उसकी प्रेमिका है। प्रेमिका ने उससे बेवफाई की है। नोट में यह भी लिखा है कि उसके मोबाइल का ऐप खोलकर आत्महत्या का सुबूत देख लिया जाए। मृतक के भाई गोकुल कुमार ने घटना की तहरीर कोतवाली में दी है। तहरीर में भाई ने प्रेमिका पर षड्यंत्र रचकर अजीत कुमार की हत्या कराने और फांसी पर लटका देने का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस ने तहरीर के आधार पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली है और शव पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भेजा है। अजीत कुमार के पिता मोतीलाल की मृत्यु अरसा पूर्व हो चुकी है। कमाऊ अविवाहित बेटे की अचानक मौत से मां रानी तथा दोनों भाई गोकुल कुमार और मुलायम सिंह का रो-रोकर बुरा हाल है।

डिवाइडर से टकराकर पलटी कार, तीन घायल

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद शाहरुख:-बांगरमऊ-उन्नाव। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर क्षेत्र के ग्राम गढ़ा के सामने आज प्रातः एक कार बारिश के चलते फिसलकर डिवाइडर से जा टकराई और पलट गई। हादसे में चालक के मामूली चोटें आई। जबकि कार में बैठे दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को ट्रामा सेंटर लखनऊ भेजा गया है।
लखनऊ शहर के मोहल्ला राजाजीपुरम निवासी नवनीत पुत्र राजेंद्र कुमार और राना प्रताप सिंह पुत्र कमला सिंह दोनों निजी कार से एक केंद्रीय मंत्री से भेंट करने दिल्ली जा रहे थे। कार इसी मोहल्ले का शिवपूजन पुत्र सज्जन चला रहा था। बारिश होने से सड़क पर फिसलन थी। इसी कारण आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर ग्राम गढ़ा किलोमीटर नंबर 244 के सामने कार फिसलकर डिवाइडर से जा टकराई और पलट गई। सूचना पर पहुंची यूपीडा टीम ने कार में फंसे चालक सहित तीनों यात्रियों को बाहर निकाला। हादसे में चालक शिवपूजन के मामूली चोटें आई। जबकि नवनीत और राना प्रताप गंभीर रूप से घायल हो गए। यूपीडा कर्मियों ने गंभीर रूप से घायल यात्रियों को ट्रामा सेंटर लखनऊ भेज दिया।

स्वास्थ्यकर्मी के निधन पर शोकसभा

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-बांगरमऊ-उन्नाव। शुक्लागंज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्रयोगशाला सहायक पद पर कार्यरत स्वास्थ्यकर्मी के निधन से नगर एवं क्षेत्र के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने शोक व्यक्त किया है। शुक्लागंज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्रयोगशाला के पद पर कार्यरत सन्तोष कुमार मिश्रा के आकस्मिक निधन पर क्षेत्र के जगतनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में शोकसभा हुई। शोकसभा में सभी कर्मचारियों ने कहा कि सन्तोष मिश्रा काफी मिलनसार थे और वह कर्मचारियों के हितैषी भी थे। उक्त अवसर पर पूनम सिंह फार्मासिस्ट शरद तिवारी मुन्नूलाल शिवाधार आदि कर्मचारियों शोक संवेदना व्यक्त कर परिजनों को दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

सर्पदंश से महिला व अधेड़ की मौत

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-उन्नाव। सफीपुर कोतवाली क्षेत्र में दो अलग-अलग जगहों पर जहरीला कीड़ा काटने से महिला समेत अधेड़ की मौत हो गयी।
पहली घटना क्षेत्र के गांव नौबतपुर की है जहाँ राजू की 30 वर्षीय पत्नी अनीता घर में सो रही थी कि अचानक गले में जहरीले कीड़े ने काट लिया जिसके बाद परिजनों ने झाड़ फूक का सहारा लिया। हालत गंभीर होने पर सीएचसी सफीपुर लाये जहाँ पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वही दूसरी घटना क्षेत्र गांव मखदूमनगर लुधौसी की है। जहां रामविलास 50 पुत्र अयोध्या प्रसाद को घर में ईटो के ढेर की दराज में बैठे जहरीले कीड़े ने काट लिया। परिजनों ने सीएचसी सफीपुर में भर्ती कराया। जहाँ पर डाक्टरो ने मृत घोषित कर दिया।

कोरोना पाजिटिव चार दिनों से कैद, नहीं मिल रहा इलाज
स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से लोग दहशत में

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-उन्नाव। गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के लखापुर ग्राम सभा के रामगंज मोहल्ले में रहना वाला एक युवक कानपुर में काम करता था। जहां कई लोग कोरोना पाॅजिटिव पाये गये थे। उसने भी अपनी कोरोना की जांच कराई। जिस पर चार दिन पहले उसे कोरोना की पुष्टि हुई। अभी तक स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर नहीं पहुंची। जिससे वह मजबूरी में घर में कैद है। वहीं गांव में कोरोना पाॅजिटिव के रहने से ग्रामीण भी डरे हुये हैं।
सिकंदरपुर कर्ण ब्लाॅक के लखापुर ग्राम सभा अंतर्गत रामगंज में चार दिन पहले युवक कोरोना पाॅजिटिव पाया गया था। गांव के जिम्मेदारों ने अचलगंज सीएचसी प्रभारी को इसकी सूचना दी थी। जिस पर उन्होंने कहा कि जिले से उनके पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है। सूचना मिलने पर टीम गांव पहुंचेगी। इसके साथ ही ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारियांे को भी इसकी सूचना दी। लेकिन चार दिन बीत जाने के बावजूद गांव में कोई नहीं पहुंचा। जिस कारण गांव में रहने वाले ग्रामीण डरे हुये हैं। उनका कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते पूरा गांव संक्रमित हो सकता है। वहीं चार दिन से संक्रमित युवक मजबूरन घर में कैद है। जबकि क्षेत्र के जिम्मेदारों ने स्वास्थ्य विभाग समेत आलाधिकारियों को जानकारी दे चुके हैं।। इसके बावजूद कोई भी उसे इलाज के लिये लेने नहीं पहुंचा है।

पत्रकार के हत्यारे ने कोर्ट में किया सरेन्डर, देखती रह गई पुलिस

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-उन्नाव। गंगाघाट कोतवाली के ब्रम्ह नगर निवासी पत्रकार शुभममणि त्रिपाठी की सहजनी दूध मंडी के पास फोरलेन पर दिनदहाड़े गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद छह नामजद आरोपी फरार चल रहे थे। मंगलवार को एक नामजद आरोपी ने न्यायालय में सरेंडर किया है।
शुभममणि त्रिपाठी की 19 जून को सहजनी दूध मंडी के पास हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद उसके बड़े भाई ऋषभमणि त्रिपाठी ने दिव्या अवस्थी समेत दस लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। 23 जून को पुलिस ने शहनवाज अंजर पुत्र स्व. अंजर, अफसर पुत्र जहीर व अब्दुल पुत्र हाफिज को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद तीस जून को दिव्या अवस्थी उसके पति कन्हैया अवस्थी, संतोष बाजपेई, शानू, टीपू सुल्तान, सुफियान व संतोष बाजपेई को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद हत्याकांड में मोनू खान उर्फ मोनू लुटेरा को गिरफ्तार किया गया था। वहीं नामजद राघवेन्द्र उर्फ यशू, कौशल किशोर अपराधी बाबा, स्वरूप चंद्र शर्मा उर्फ रानू शर्मा, कपिल कटारिया, अतुल दुबे व विकास दीक्षित को पकड़ने के लिये पुलिस बराबर दबिश दे रही है। वहीं नामजद कपिल कटारिया ने एसओजी और गंगाघाट पुलिस को चकमा देते हुये मंगलवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया। वहीं हत्या में शामिल अन्य पांच आरोपी अभी भी पुलिस पकड़ से दूर हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel