दबंगों के आतंक से ‘गरीब’ दम्पत्ति परेशान, जिम्मेदार नही दे रहे ध्यान।

दबंगों के आतंक से ‘गरीब’ दम्पत्ति परेशान, जिम्मेदार नही दे रहे ध्यान। संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) सरकार भले ही सुशासन की बात करते रहे लेकिन स्थानीय स्तर पर जिम्मेदार लोगों की लापरवाही के मामले से लोग अक्सर परेशान रहते है। और न्याय के लिए दर दर की ठोकर खाने पर विवश रहते है। तथा सरकार

दबंगों के आतंक से ‘गरीब’ दम्पत्ति परेशान, जिम्मेदार नही दे रहे ध्यान।

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

सरकार भले ही सुशासन की बात करते रहे लेकिन स्थानीय स्तर पर जिम्मेदार लोगों की लापरवाही के मामले से लोग अक्सर परेशान रहते है। और न्याय के लिए दर दर की ठोकर खाने पर विवश रहते है। तथा सरकार के सुशासन की बात को ठेंगा दिखाते है जिम्मेदार। ऐसा इसलिए होता है कि पीडित गरीब और कमजोर होता है जिससे लोग उसकी बातों को ध्यान न देकर मनमानी करते है और गरीब न्याय के लिए अधिकारियों के कार्यालय का चक्कर लगाता रहता है

लेकिन फिर भी कोई सही फैसला नही हो पाता है। एक ऐसा ही मामला भदोही जिले के ज्ञानपुर कोतवाली के बेदपुर में प्रकाश में आया है जहां एक गरीब दम्पत्ति न्याय के लिए दर दर की ठोकर खा रहा है। और न्याय के लिए थानाध्यक्ष से लेकर प्रधानमंत्री तक को पत्र लिख चुका है लेकिन गरीब की सुनवाई न हो रही है और दबंग उस गरीब पर भारी पड रहे है।

दबंगों के आतंक से ‘गरीब’ दम्पत्ति परेशान, जिम्मेदार नही दे रहे ध्यान।

मालूम हो कि बेदपुर निवासी ओमप्रकाश पाण्डेय दस वर्ष पहले अपने एक जमीन की नक्शा दुरुस्ती के लिए आवेदन किया था लेकिन आज तक नक्शा दुरुस्ती न हो सकी। मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इसी बीच कुछ विपक्षी लोग ओमप्रकाश की जमीन को हथियाना चाहते है। और उनकी जमीन में जबरदस्ती समरसेबुल का पानी बहा रहे है। जिससे कृषि कार्य बाधित हो रहा है।

ओमप्रकाश के रोकने पर विवाद करने पर उतारू हो जाते है। ओम प्रकाश का कहना है कि विपक्षी लोग सम्पन्न है और उनकी पकड है जिससे वे मनमानी करते है और विवाद करना चाहते है। ओम प्रकाश ने इसके लिए जिले के सभी अधिकारियों के यहां न्याय की गुहार लगा चुके है लेकिन कोई कार्यवाही न होने से दुःखी है। ओम प्रकाश पाण्डेय ने शासन प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel