दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर फरियादी ने लगाई न्याय की गुहार ।

दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर फरियादी ने लगाई न्याय की गुहार । ए •के •फारूखी (रिपोर्टर ) गोपीगंज,भदोही । सरकार भले ही सुशासन की बात करती रहे, लेकिन कभी कभी स्थानीय प्रशासन के लोग सरकार की बातों को धता बताकर अपने हिसाब से नियम कानून चलाते है। जो किसी पक्ष के लिए तो अच्छा

दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर फरियादी ने लगाई न्याय की गुहार ।

ए •के •फारूखी (रिपोर्टर )

गोपीगंज,भदोही ।

सरकार भले ही सुशासन की बात करती रहे, लेकिन कभी कभी स्थानीय प्रशासन के लोग सरकार की बातों को धता बताकर अपने हिसाब से नियम कानून चलाते है। जो किसी पक्ष के लिए तो अच्छा साबित होता है लेकिन अन्य पक्ष के लोगों के लिए यह किसी अन्याय से कम नही है।

यदि पुलिस प्रशासन के दरबार में लोग अपनी फरियाद लेकर जाते है तो पहली प्राथमिकता है कि उनकी बातों पर ध्यान दिया जाये न कि केवल एक पक्ष के बातों पर ध्यान दिया जाये और दूसरे पक्ष को दुत्कार कर भगा दिया जाये। और पीडित मार खाने के बाद भी न्याय की गुहार के लिए दर दर की ठोकर खाता रहे।एक ऐसा ही मामला गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के लालानगर में प्रकाश में आया है ,जहां पर पुलिस की मनमानी का एक उदाहरण देखने को मिल रहा है।

लालानगर निवासी हसनैन अहमद ने जिला के आला अधिकारियों को पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने बताया कि बीते 7 जुलाई मंगलवार रात्रि 9.00 बजे मेरा भाई जो लाकडाउन के दौरान अपनी फोर व्हीलर से मुम्बई से घर आए है,उसे घर से कुछ दूर सडक के किनारे खड़ी करते समय विपक्षीगण वसीम अहमद उर्फ तम्मी पुत्र इरफान व इरसाद उर्फ बबलू पुत्र इरफान, मोहम्मद शमी पुत्र इरफान, नाजिम पुत्र कल्लू, नजरे आलम पुत्र नाजिम, नूरे आलम पुत्र नाजिम और मुस्तफा पुत्र इरफान सभी एकराय होकर गाडी़ खड़ी करने से मना करने लगे।

और मां-बहन की भद्दी-भद्दी गालियाँ देते हुए लाठियां लेकर हमारे परिजनों पर टूट पडे़।और मारपीट कर हम प्रार्थी समेत परवेज को मारने-पीटने लगे। यह देखकर मेरे बचाव के लिये दौड़े पड़ोस के मो0 इरसाद पुत्र अली मोहम्मद व अब्दुल रऊफ पुत्र अली मोहम्मद व मो0 समीर पुत्र इरसाद आदि की भी पिटाई कर दी गई।

इतना ही नहीं विपक्षीगण गुलजार अहमद पुत्र बुल्ला के घर में घुस गए और लूटपाट कर टीवी अन्य सामान को तोड़ दिए और गुलजार की औरत आसिया बानो व आसिया बानो की बहू नसीमा को भी भद्दी भद्दी गालियां देकर मारा पीटा तथा बचाने आई निशा पत्नी अजीज भी घायल हो गई। विपक्षी दलों ने निशा के कपड़े फाड़कर अश्लीलता की कोशिश किए ।इस घटना को देख लोगों ने बीच-बचाव कर दिया ।

प्रार्थी का भाई परवेज अहमद व मोहम्मद शमीम, अब्दुल रऊफ ,मो0 इरसाद थाना गोपीगंज में रिपोर्ट लिखाने गए तो पुलिस बसाजिशन वसीम अहमद और उल्टे मो0 इरशाद व रऊफ व समीम व परवेज का धारा 151/116 जाप्ता फौजदारी चालान कर दिये। थाना गोपीगंज में शिकायत करने के बाद कोई कार्यवाही न होने पर पीडिंत पक्ष ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र प्रेषित कर न्याय की गुहार लगाई है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel