भदोही भाजपा विधायक के करीबियों द्वारा करोड़ों की जमीन पर अवैध कब्जा।

भदोही भाजपा विधायक के करीबियों द्वारा करोड़ों की जमीन पर अवैध कब्जा। वी •पी •सिंह (रिपोर्टर ) भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे दुर्गागंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत दुर्गागंज बाजार में सरकारी जमीन पर भदोही भाजपा विधायक रविंद्र नाथ त्रिपाठी के करीबियों द्वारा दुर्गागंज ज्ञानपुर रोड पर कई करोड़ की सरकारी ग्राम समाज की

भदोही भाजपा विधायक के करीबियों द्वारा करोड़ों की जमीन पर अवैध कब्जा।

वी •पी •सिंह (रिपोर्टर )

भदोही।

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे दुर्गागंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत दुर्गागंज बाजार में सरकारी जमीन पर भदोही भाजपा विधायक रविंद्र नाथ त्रिपाठी के करीबियों द्वारा दुर्गागंज ज्ञानपुर रोड पर कई करोड़ की सरकारी ग्राम समाज की जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा है। बताते चले की ग्राम प्रधान सुरेश कुमार बिन्द ने आरोप लगाया है की गुलाब धर त्रिपाठी उर्फ साहब तिवारी व भाजपा विधायक रविंद्र नाथ त्रिपाठी के भतीजे पप्पू त्रिपाठी द्वारा दुर्गागंज बाजार के निकट सरकारी जमीन पर पहले बालू गिट्टी गिराया गया

उसके कुछ दिन पश्चात ये लोग वहीं पर फ्लाई ऐश ईट बनाने का कार्य शुरू कर दिए तत्पश्चात धीरे – धीरे इन लोगो की नियत गन्दी होती चली गई और अब उसी सरकारी जमीन पर पक्का निर्माण शुरू कर दिए । जब इसका विरोध कुछ स्थानीय समाजसेवियों ने किया तो भदोही विधायक के करीबियो ने धमकी देना शुरू कर दिया । और कहने लगे तुम लोग क्या कर लोगे यह हमारी सरकार है हम लोग जो चाहेंगे वह करेंगे ।

वही क्षेत्र पंचायत सदस्य उमाकांत राय ग्राम प्रधान सुरेश कुमार बिंद ने एक जुट होकर इसका विरोध करते हुये कहा की मेरी जान भले ही चली जाए लेकिन मैं अवैध तरीके से सरकारी जमीन पर कब्जा नहीं होने दूंगा । इन्होंने जिलाधिकारी भदोही से मांग की है इसकी जांच करके जल्द से जल्द इसका निस्तारण किया जाए अन्यथा हम लोग हाई कोर्ट की शरण में जाएंगे।

क्षेत्र पंचायत अभोली में विगत चार वर्षों से साहब तिवारी, पप्पू तिवारी व अन्य व्यक्तियों द्वारा फर्जी तरीके से निविदा प्रक्रिया में धांधली कर कार्य किया जा रहा है । इस बार भी इन्हीं व्यक्तियों द्वारा फर्जी करने का प्रयास किया गया मामला संज्ञान में आने पर अधिकारियों ने निविदा निरस्त कर दिया था। इन लोगों के द्वारा पूर्व में गांव भौथर में कराये गये कार्यों की टी०ए०सी० मिर्जापुर की जांच में १.५० लाख का गबन भी पाया गया है ।

जिस पर अब तक कोई कार्यवाही नही हुई ।और अब इन लोगों की निगाह दुर्गागंज के सरकारी बेशकीमती जमीन पर जो दुर्गागंज बाजार में है जिस पर यह लोग जबरन अवैध कब्जा कर पक्का निर्माण करा रहे है ।,वही दुसरी तरफ क्षेत्र पंचायत सदस्य उमाकांत राय, ग्राम प्रधान सुरेश कुमार, राजेश कुमार व अन्य लोगों ने जिलाधिकारी से मांग किया गया कि प्रकरण की जांच कर दोषीयो के विरुद्ध कार्रवाई की जाय।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel