पेयजल का गंभीर संकट झेल रहा चार हजार आबादी का कस्बा

पानी टंकी से साल भर से ठप पड़ी जलापूर्ति, भूमिगत पाइप लाइन के टूटने से समस्या हथगाम/फतेहपुर ,नगर पंचायत प्रांगण में खड़ी पानी की टंकी चार हजार आबादी की प्यास बुझाने में विफल सिद्ध होती दिख रही है। प्रभावित मोहल्लों में लोग सार्वजनिक हैंडपंपों से पानी लाकर काम चलाते हैं। घरों में लगे निजी सबमसिर्बल

पानी टंकी से साल भर से ठप पड़ी जलापूर्ति, भूमिगत पाइप लाइन के टूटने से समस्या

हथगाम/फतेहपुर ,नगर पंचायत प्रांगण में खड़ी पानी की टंकी चार हजार आबादी की प्यास बुझाने में विफल सिद्ध होती दिख रही है। प्रभावित मोहल्लों में लोग सार्वजनिक हैंडपंपों से पानी लाकर काम चलाते हैं। घरों में लगे निजी सबमसिर्बल पंपो से पानी भरने के लिए भीड़ एकत्र होती है।साल भर पहले हुसैनगंज-कड़ा मार्ग चौड़ीकरण के दौरान टंकी से मोहल्लों को जलापूर्ति के लिए भूमिगत बिछाई गई पाइप लाइन तोड़ दी गई पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से पूरे आधारी से लेकर सब्जी बाजार तक सड़क किनारे दोनों ओर बसी आबादी में जल आपूर्ति बंद हो गई । अस्पताल, ब्लॉक, पावर हाउस, बस स्टॉप, वार्ड 11 तथा करियाना मोहल्ले में जलापूर्ति ना होने से जैसे-तैसे काम चलाया । कस्बा निवासी उमेश गुप्ता, रमेश दिवाकर,फूलचन्द्र गुप्ता,शिवम श्रीवास्तव, आकाश साहू आदि लोगों का कहना है । कई हैंडपंपो से खारा पानी निकल रहा है । मजबूरी में लोगों को वह पानी पीना पड़ता है ।  नगर पंचायत प्रांगण में खड़ी पानी टंकी से नई पाइप लाइन डलवा कर प्रभावित मोहल्लों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की दिशा में काम ठप पड़ा हुआ है । पाइप लाइन उखाड़ने के साथ ही कार्यदाई संस्था ने सड़क किनारे लगे हैंडपंप व स्टैंपपोस्ट नलो को हटा दियाहैंडपंप व स्टैंपपोस्ट नलो के उखाड़ देने से राहगीरों व दुकानदारों को पेयजल का गंभीर संकट झेलना पड़ रहा है कस्बावासियों ने बताया कि चार हजार की आबादी पेयजल का गंभीर संकट उठा रही है । जिम्मेदार विभाग के अधिकारी, कर्मचारी नई पाइप डालने की दिशा में गंभीर नहीं है ।


फूल सिंह चेयरमैन हथगाम का कहना है कि।:- भूमिगत पाइप लाइन उखाड़ने के साथ ही यह तय हो गया था कि जल निगम सड़क निर्माण के बाद नई पाइप लाइन डलवाएगा । संस्था को धन उपलब्ध हो गया है । किन कारणों से काम रुका पड़ा है, जल निगम के अधिकारियों से इस संबंध में वार्ता की जाएगी ताकि समस्या हल की जा सके।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel