कोरोना संक्रमित मरीज के क्षेत्र को सील करना साबित हुआ निष्प्रयोज्य

लगाए गए बांस बल्ली करते रहे रखवाली,पुलिस रही गायब ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला करनैलगंज गोण्डा-नगर में कोरोना संक्रमितों के मिलने से प्रशासन द्वारा नगर को सील करना पूरी तरह से निष्प्रयोज्य साबित हुआ है।गत दिनों नगर के गांधीनगर मोहल्ले में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो जाने तथा कई अन्य लोगों को संक्रमित पाये

लगाए गए बांस बल्ली करते रहे रखवाली,पुलिस रही गायब

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला

करनैलगंज गोण्डा-
नगर में कोरोना संक्रमितों के मिलने से प्रशासन द्वारा नगर को सील करना पूरी तरह से निष्प्रयोज्य साबित हुआ है।
गत दिनों नगर के गांधीनगर मोहल्ले में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो जाने तथा कई अन्य लोगों को संक्रमित पाये जाने पर पहले गांधीनगर मोहल्ले को प्रशासन द्वारा सील किया गया।

उसके पश्चात पूरे नगर को सील कर दिया गया। प्रशासन द्वारा सील किये जाने का यह कार्य पूरी तरह से निष्प्रयोज्य साबित हुआ है। नगर को सील किये जाने का मतलब लोगों के आवागमन पर रोक लगाना था परन्तु प्रशासन और पुलिस की लापरवाही के कारण पूरे नगर में लोगों का आवागमन लगातार बना रहा। प्रशासन की लापरवाही का एक उदाहरण यह भी देखने को मिला कि कोरोना संक्रमित क्षेत्र में ही प्रशासन ने एक किराने की दुकान और एक मेडिकल स्टोर को खोलने की अनुमति दे दी।

इसका कारण लोगों को इन वस्तुओं की आपूर्ति करना बताया गया परन्तु यह कार्य संक्रमित क्षेत्र के बाहर के भी किसी दुकानदार के माध्यम से कराया जा सकता था। दूसरी ओर पुलिस प्रशासन की लापरवाही के कारण आवागमन पर रोक के लिए लगायी गयी बैरिकेडिंग के पास किसी पुलिसकर्मी की तैनाती न करना रहा जिससे लोग बैरिकेडिंग के लिए लगायी गयी बल्लियों को हटा कर आते जाते रहे। इस प्रकार नगर में आवागमन लगातार बरकरार रहा और सील करना महज प्रशासन की खानापूर्ति ही साबित हुआ है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel