जेठुपुर का लाल खेलेगा साउथ एशिया कराटे, चैंपियनशिप दुबई में करेगा धमाल ।

जेठुपुर का लाल खेलेगा साउथ एशिया कराटे, चैंपियनशिप दुबई में करेगा धमाल । प्रदीप दुबे (रिपोर्टर ) भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे औराई थाना क्षेत्र के अंतर्गत जेठुपुर निवासी उपेन्द्र शुक्ला के पुत्र आदर्श कुमार शुक्ला(20) बचपन से ही दिल में कराटे खेल को लेकर रुचि रखे रहे । वही आदर्श की शिक्षा

जेठुपुर का लाल खेलेगा साउथ एशिया कराटे, चैंपियनशिप दुबई में करेगा धमाल ।

प्रदीप दुबे (रिपोर्टर )

भदोही।

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे औराई थाना क्षेत्र के अंतर्गत जेठुपुर निवासी उपेन्द्र शुक्ला के पुत्र आदर्श कुमार शुक्ला(20) बचपन से ही दिल में कराटे खेल को लेकर रुचि रखे रहे । वही आदर्श की शिक्षा 10वी सन 2014 बारहवी सन 2016 में महर्षि वाल्मीकि इंटर कालेज मिर्जापुर से हुआ इसके बाद बी.ए. स्नातक गिरजा प्रसाद द्विवेदी महाविद्यालय जंगीगंज से हुआ।

आदर्श ने मानव एकडमी मार्सल आर्ट वाराणसी से अपने करियर की शुरुआत की। और खेलते – खेलते पहली बार जनपद स्तर से कराटे खेलना शुरू किया और इसके बाद आदर्श स्टेट कराटे चैंपियनशिप वाराणसी में 2013 में हिस्सा लिया और सिल्वर मेडल जीतने का गौरव हासिल हुआ।

इसके बाद दिल्ली ओपेन कराटे चैंपियनशिप में 2014 में गोल्ड मेडल जीतने का गौरव प्राप्त हुआ। इसके बाद फिर इंटरनेशनल ओपेन कराटे चैंपियनशिप कोलकता में 2016 में खेलने का मौका मिला जहां आदर्श ने गोल्ड मेडल जीता।

आल इंडिया ओपेन कराटे चैंपियनशिप 2017 में गोल्ड मेडल जीतने के बाद आदर्श को भारत के तरफ से साउथ एशिया कराटे चैंपियनशिप दुबई में 2020 में हुआ है। आदर्श कुमार शुक्ला का कहना है कि भारत देश को कड़ी परिश्रम से गोल्ड मेडल जीतकर अपने देश का नाम रोशन करूगा।

और मुझे कभी अख़बार द्वारा तो कभी न्यूज़ चैनल द्वारा आए दिन महिलाओं के साथ छेड़छाड़ कि ख़बर मिलता है। इसलिए महिलाओं के सुरक्षा के लिए मार्शल आर्ट के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मै मार्शल आर्ट एकेडमी भी काफी दिनों से संचालित कर रहा हूं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel