भदोही में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ‘लल्लू’ गिरफ्तार।

वाराणसी जाते यूपी कांग्रेस अध्यक्ष भदोही पुलिस के हिरासत में । संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) गोपीगंज, भदोही। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को वाराणसी की ओर जाते समय गोपीगंज मे हिरासत मे ले लिया गया है । हिरासत में लेकर उन्हें पुलिस सीतामढी स्थित गेस्ट हाउस ले जाया गया है ।

वाराणसी जाते यूपी कांग्रेस अध्यक्ष भदोही पुलिस के हिरासत में ।

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

गोपीगंज, भदोही।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को वाराणसी की ओर जाते समय गोपीगंज मे हिरासत मे ले लिया गया है । हिरासत में लेकर उन्हें पुलिस सीतामढी स्थित गेस्ट हाउस ले जाया गया है ।

बताया जाता है वाराणसी होते हुए प्रदेश अध्यक्ष सोनभद्र के उम्भा कांड की बरसी बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपने दो साथियों के साथ जा रहे थे| भदोही पुलिस ने भारी पुलिसबल के साथ हिरासत में लेकर सीतामढ़ी गेस्ट हाउस ले गयी।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पार्टी जनों के साथ सोनभद्र के उम्भा कांड बलिदान दिवस पर शामिल होने जा रहे थे । प्रदेश अध्यक्ष के आने की जानकारी पर अपर पुलिस अधीक्षक रविद्र वर्मा पुलिस क्षेत्राधिकारी ज्ञानपुर कालू सिंह गोपीगंज पुलिस व पीएसी बल के साथ राजमार्ग पर सोनभद्र की ओर जाने वाले मार्ग पर निगरानी कर रहे थे ।

भदोही में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ‘लल्लू’ गिरफ्तार।

लखनऊ से गोपीगंज पहुचे प्रदेश अध्यक्ष को गोपपुर के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग के राही प्रयर्टक आवास के पास रोक लिया गया । रास्ते मे रोके जाने से नाराज कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू प्रदेश सरकार पर फूट पड़े कहा कि प्रदेश में जंगल राज है

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर प्रदेश सरकार झूठे मुकदमे में फंसा रही है कहा कि सोनभद्र के उम्भा कांड के आदिवासियों को श्रद्धांजलि देने सोनभद्र जा रहा था कि गोपीगंज के पास नेशनल हाइवे से पुलिस प्रशासन ने रोक कर जबरन सीतामढ़ी गेस्ट हाउस में ले आयी है।

कहा जब पिछले वर्ष 17 जुलाई को उम्भा कांड हुआ था तब प्रदेश सरकार ने आदिवासियों के लिए बड़े बड़े दावे किए थे लेकिन एक वर्ष बीत जाने के बाद भी न तो आदिवासियों को जमीन दी गयी और न ही आवास और अन्य सुविधाएं कहा प्रदेश सरकार दलित और आदिवासी विरोधी है।

जब आदिवासियों को श्रद्धासुमन अर्पित करने सरकार के लिए प्रदेश सरकार के नुमाइंदे नही जाने दे रहे है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार इतना घबरा क्यों रही है आदिवासियों पिछड़ी जातियों के हक की लड़ाई कांग्रेस लड़ती रही है और लड़ती रहेगी।

उप जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश यादव,क्षेत्राधिकारी कालू सिंह ,प्रभारी निरीक्षक गोपीगंज कृष्णा नंद राय बड़ी संख्या मे पुलिस व पी ए सी बल के साथ मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel