बारिश में जलभराव से मजबूर ग्रामीण,बाँध पर तैयार कर रहे आशियाना

संवाददाता – जयदीप सिंह सरस परसपुर,गोण्डा –बरसात और बाढ़ का बड़ा पुराना रिश्ता है। मौसम बदलते ही जहाँ नदियाँ व तालाब सारे बन्धन तोड़कर बाहर निकलने को आतुर हैं वहीं भारी बरसात के कारण नदियों तालाबो की पहुँच से दूर के क्षेत्र में भी जलभराव व बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। ऐसा ही कुछ

संवाददाता – जयदीप सिंह सरस

परसपुर,गोण्डा –
बरसात और बाढ़ का बड़ा पुराना रिश्ता है। मौसम बदलते ही जहाँ नदियाँ व तालाब सारे बन्धन तोड़कर बाहर निकलने को आतुर हैं वहीं भारी बरसात के कारण नदियों तालाबो की पहुँच से दूर के क्षेत्र में भी जलभराव व बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। ऐसा ही कुछ नजारा परसपुर के खैरा में है जहाँ बरसात का पानी लोगों के दरवाजे यहाँ तक कि घरों के अंदर तक घुस गया है।जिससे परेशान ग्रामीण परसपुर-धौरहरा तटबन्ध के किनारे अपने व जानवरों के रहने के लिए आशियाना बनाने लगे हैं।

बारिश में जलभराव से मजबूर ग्रामीण,बाँध पर तैयार कर रहे आशियाना

रिंग बाँध में आई दरार से बन रहे जानलेवा गड्ढे,प्रशासन उदासीन

वहीं लगातार हो रही बरसात में जलबहाव के कारण सरयू नदी के किनारे बने हुए भिखारीपुर-सकरौर रिंग बाँध में कई स्थानों पर दरारें आ गई हैं। कई जगह तो इन दरारों ने बड़े बड़े गड्ढों का रूप ले लिया है। सूकरखेत पसका स्थित त्रिमुहानी घाट पर बने पक्के पुल के पास दो जानलेवा गड्ढे हो गए हैं जो कि किसी बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकते हैं। लेकिन अभी तक किसी भी जिम्मेदार की नजर इन गड्ढों तक नहीं पहुंची है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel