नोडल अधिकारी ने कोविड-एल2 हाॅस्पिटल का किया निरीक्षण

मानक अनुरूप सुविधाएं मुहैया कराने के दिए निर्देश संवाददाता – सुनील मिश्रा गोण्डा-शासन के निर्देश पर जनपद के तीन दिवसीय भ्रमण पर आए जिले के नोडल अधिकारी डा0 राजशेखर ने रविवार दोपहर जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल और सीडीओ शशांक त्रिपाठी के साथ कोविड-एल2 हाॅस्पिटल एससीपीएम का निरीक्षण किया तथा वहां पर कोविड मरीजों के लिए

मानक अनुरूप सुविधाएं मुहैया कराने के दिए निर्देश

संवाददाता – सुनील मिश्रा

गोण्डा-
शासन के निर्देश पर जनपद के तीन दिवसीय भ्रमण पर आए जिले के नोडल अधिकारी डा0 राजशेखर ने रविवार दोपहर जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल और सीडीओ शशांक त्रिपाठी के साथ कोविड-एल2 हाॅस्पिटल एससीपीएम का निरीक्षण किया तथा वहां पर कोविड मरीजों के लिए किए गए इन्तजामों को देखा।
निरीक्षण के लिए पहुंचे नोडल अधिकारी ने एससीपीएम के डाॅ0 ओ0एन0 पाण्डेय से अस्तपाल में भर्ती कोविड मरीजों की संख्या व क्षमता के बारे में पूछा। डाक्टर द्वारा बताया गया कि वर्तमान में उनके अस्तपाल में 12 कोरोना मरीज भर्ती हैं। जिलाधिकारी द्वारा नोडल अधिकारी को अवगत कराया गया कि हास्पिटल की क्षमता 300 मरीजों की है जिसमें से जिला प्रशासन द्वारा 250 मरीजों के लिए अस्पताल को अधिगृहीत किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि हास्पिटल में वर्तमान में कुल 08 वेन्टीलेटर हैं जिनमें से 02 वेन्टीलेटर को सीरियस स्थिति में आने वाले कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करा दिया गया है। निरीक्षण के दौरान ही नोडल अधिकारी ने डाक्टर से कोरोना मरीजों को दी जाने वाली दवाओं के बारे में विस्तृत जानकारी ली तथा प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले अन्य उपायोें के बारे में भी पूछा।
नोडल अधिकारी ने सीसीटीवी सर्विलान्स रूम में पहुंचकर सीसीटीवी के माध्यम से कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों तथा व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने निर्देश दिए कि अस्पताल में सभी प्रकार की निर्देशित व जरूरी साावधानियों का पूरी तरह से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाय। उन्होनेे अस्पताल में ड्यूटी शेड्यूल तथा अस्पताल से निकलने वाले बाॅयो मेडिकल बेस्टेज के निस्तारण के बारे में भी जानकारी ली।
कोविड-एल2 हास्पिटल का निरीक्षण करने के बाद नोडल अधिकारी नगर पालिका परिषद करनैलगंज पहंुचे। वहां पर उन्होंने नगर क्षेत्र में नगर पालिका द्वारा कराए गए सैनीटाइजेशन कार्य तथा साफ-सफाई का निरीक्षण किया। अग्निशमन व नगर पालिका की गाडियों द्वारा सैनीटारइजेशन का कार्य कराया जा रहा था। करनेलगंजगज कस्बे में कोरोना के मरीज मिलने वाली एरिया में ठीक ढंग से कन्टनेमेन्ट जोन बनवाने के निर्देश दिए। इसके अलावा नगर पालिका क्षेत्र में वार्डवार आवश्यक वस्तुुओं की दुकानें चिन्हांकित करते हुए खुलवाने के निर्देश दिए। इसके बाद नोडल अधिकारी ने कूड़ा निस्तारण के लिए निर्धारित डम्पिंग ग्राउन्ड को देखा तथा निर्देश दिए कि कम से कम 15-20 फीट गड्ढा खोदकर उसमें कूड़ा डाला जाय तथा कूड़े को खाद बनाने का काम भी किया जाय।
इस दौरान डीएम ड0 नितिन बंसल, सीडीओ शशांक त्रिपाठी, सीएमओ डा0 मधु गैरोला, क्षेत्रीय प्रबन्धक रोडवेज प्रभाकर मिश्रा, सिटी मजिस्ट्रेट वन्दना त्रिवेदी, एसडीएम सदर वीर बहादुर यादव, करनैलगंज ज्ञानचन्द्र गुप्ता, तहसीलदार सदर पैगाम हैदर, डा0 ओ0एन0 पाण्डेय, डा0 मलिक आलमगीर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel