कोर्ट स्टे के बावजूद निर्माण कार्य जारी, पुलिस पर विपक्षी का सहयोग करने का आरोप ।

कोर्ट स्टे के बावजूद निर्माण कार्य जारी, पुलिस पर विपक्षी का सहयोग करने का आरोप । ए •के• फारूखी (रिपोर्टर ) गोपीगंज, भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे गोपीगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम भिड़िउरा में लक्ष्मीकांत दूबे के आबादी भूमि पर कोर्ट स्टे होने के बावजूद आरोपियों ने निर्माण कार्य जारी कर रखा

कोर्ट स्टे के बावजूद निर्माण कार्य जारी, पुलिस पर विपक्षी का सहयोग करने का आरोप ।

ए •के• फारूखी (रिपोर्टर )

गोपीगंज, भदोही।

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे गोपीगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम भिड़िउरा में लक्ष्मीकांत दूबे के आबादी भूमि पर कोर्ट स्टे होने के बावजूद आरोपियों ने निर्माण कार्य जारी कर रखा है। इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस को करने के बाद भी निर्माण कार्य रोकना तो दूर पुलिस द्वारा निर्माण कार्य चालू करने में सहयोग करने का प्रार्थी ने आरोप लगाया।

फरियादी लक्ष्मीकांत दूबे पुत्र स्व0 जयगोपाल दूबे निवासी ग्राम भिडिउरा,पोस्ट:ज्ञानपुर-भदोही ने गोपीगंज थाने में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि प्रार्थी भूमिधरी आराजी संख्या 117 क एवं 117 ख का भू मालिक है। जिसका प्रत्येक रकवा 0.610 हेक्टेयर है। प्रार्थी के आराजी संख्या 117 क एवं 117 ख का चक पैमाइश धारा 24 उत्तर प्रदेश राजस्व संहिता के अंतर्गत वाद लंबित जिसमें प्रारंभिक रिपोर्ट नहीं लगी है।

कोर्ट स्टे के बावजूद निर्माण कार्य जारी, पुलिस पर विपक्षी का सहयोग करने का आरोप ।

तथा प्रकरण माननीय उच्च न्यायालय में लंबित है एवं यथास्थिति का अआदेश है। जिसकी रिट याचिका संख्या 1378/ 2019( अवधेश कुमार दूबे बनाम उत्तर प्रदेश राज्य व 6 अन्य) है।इसके बावजूद भी विपक्षीगण अवधेश दूबे निर्माण कार्य करा रहे हैं । और माननीय उच्च न्यायालय का आदेश दिनांक 21.01.2019 जिसमें यथास्थिति का आदेश है । उसका पालन भी नहीं कर रहे हैं।

पुलिस उक्त निर्माण कार्य को रोकने में रूिच नहीं ले रही है। प्रार्थी ने 03 जुलाई 2020 को श्रीमान उप जिलाधिकारी को भी रिपोर्ट पेश कर आरोिपयों को स्टे पर निर्माण कार्य रोकने की मांग की है। लेिकन आज तक आरोिपयों को गोपीगंज पुलिस ने निर्माण कार्य से रोकना तो दूर उनको बुलाकर पाबंद तक नहीं िकया और साथ ही निर्माण कार्य की खुली छूट दे रखी है।

कोर्ट स्टे के बावजूद निर्माण कार्य जारी, पुलिस पर विपक्षी का सहयोग करने का आरोप ।

जिस पर प्रार्थी लक्ष्मीकांत दूबे ने मुख्यमंत्री सहित मण्डलायुक्त व अन्य न्यायिक अफसर को प्रार्थना पत्र भेजकर पुलिस पर आरोिपयों से मिली भगत करने का आरोप लगाया। साथ ही प्रार्थी ने रिपोर्ट में बताया कि जब-जब पुलिस से निर्माण कार्य रुकवाने का मांग की गई तो पुलिस का कहना है कि कोर्ट के आदेशों की पालना करना हमारा काम नहीं है।

कोर्ट में जाकर हमारे नाम आदेश लेकर आओ। अन्यथा हम मुल्जिमों के खिलाफ कुछ नहीं कर सकते। बताते चलें कि विपक्षी अवधेश कुमार दूबे राजनीतिक पहुंच पैसे वाला दबंग व्यक्ति है। प्रार्थी लक्ष्मीकांत दूबे न्याय के लिए पुलिस महकमें में बार बार चक्कर लगा रहा है, लेकन कोई सुनाई नहीं हो रही है। प्रार्थी ने पुलिस प्रशासन कोतवाली गोपीगंज पर खुले आम आरोपी को संरक्षण देने का आरोप लगाया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel