बेखौफ, बेबाक और प्रखर पत्रकार किसी परिचय के मोहताज नहीं ।

बेखौफ, बेबाक और प्रखर पत्रकार किसी परिचय के मोहताज नहीं । ए •के •फारूखी (रिपोर्टर ) भदोही । बेखौफ,बेबाक और प्रखर पत्रकार अपनी लेखनी के दम पर भीड़ में अलग पहचान बनाने वाले उत्तर प्रदेश से मान्यता प्राप्त पत्रकार ए.के.फारूकी पत्रकारिता के क्षेत्र में आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। पत्रकारिता में उन्होंने एक

बेखौफ, बेबाक और प्रखर पत्रकार किसी परिचय के मोहताज नहीं ।

ए •के •फारूखी (रिपोर्टर )

भदोही ।

बेखौफ,बेबाक और प्रखर पत्रकार अपनी लेखनी के दम पर भीड़ में अलग पहचान बनाने वाले उत्तर प्रदेश से मान्यता प्राप्त पत्रकार ए.के.फारूकी पत्रकारिता के क्षेत्र में आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। पत्रकारिता में उन्होंने एक लंबा सफर तय किया है । अपने मधुर व्यवहार व कार्यकुशलता के चलते उनकी एक अलग पहचान है।

भदोही जिले के मुख्यालय नगर ज्ञानपुर में रहते हुए जन सरोकार से जुड़ी खबरों के माध्यम से आम जनमानस के दिलों में जगह बनाने वाले फारुकी पत्रकार सोशल मीडिया से लेकर फत्रकारिता तक में अपनी एक अलग शैली से रिपोर्टिंग के लिए मशहूर हैं । भदोही जिले में ज्ञानपुर के बेहद गरीब परिवार में जन्मे हैं ।

वर्ष 1973 में के.एन.पीजी महाविद्यालय ज्ञानपुर से आगरा यूनिवर्सिटी से बी.ए.की पढ़ाई के बाद अखबार के प्रिंट मीडिया से शुरुआत कर आज हिंदी दैनिक, यूनाइटेड भारत, दैनिक न्यायाधीश , न्याय का प्रहरी, कौशाम्बी टाईम्स ,खबर-विजन आदि समाचार पत्रों में बतौर ब्यूरो प्रमुख रहे।

जो वर्तमान में भी पत्रकारिता के मूल्यों को सहेजते हुए बखूबी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं।वर्तमान में भी वे पत्रकारिता जगत से जुड़े तमाम नवयुवक साथियों से कभी फोन अथवा पोस्ट के माध्यम से मार्गदर्शन करते रहते हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel