विजली विभाग की लचर व्यवस्था से बुझ गया परिवार का चिराग

सबसे दुखद बात तो ये है कि मृतक अनिकेत के पिता विदेश में नौकरी करते हैं और माँ कुछ दिन पूर्व अपने मायके गई थी। दुर्भाग्य ऐसा हुआ कि माँ और बाप अपने इकलौते चिराग का जीवित चेहरा भी नहीं देख पाये।आपको ये भी बता दें कि मृतक अनिकेत अपने परिवार का इकलौता चिराग था,

स्वतंत्र प्रभात अदीब हसन जनपद उन्नाव के थाना बिहार क्षेत्र के पकराबुजुर्ग-पनहन गाँव में उस वक्त मातम देखने को मिला जब  विजली का तार टूट जाने से एक 15 वर्षीय किशोर की मौत हो जाती है और परिवार का दीपक बुझ जाता है। बताते चलें कि पकराबुजुर्ग गाँव निवासी 15 वर्षीय बालक अनिकेत कुमार अपने अन्य साथियों के साथ झण्डा देवी मन्दिर के पास बाग में आम खाने गया था कि अचानक मौत को दावत देते हुए 11 हजार लाइन के विजली के तार लटक रहे हैं जिसमें मासूम अनिकेत पर में तार टूट कर गिर गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई।   जैसे ही इसकी जानकारी परिजनो को हुई आनन फानन में पुरवा सीएचसी लाए जहाँ डॉक्टरों ने मृतक घोषित कर दिया । सूचना पाकर मौके पर विजली विभाग के अधिकारी, पुरवा व थाना बिहार पुलिस और पुरवा एसडीएम राजेश चौरसिया ने पहुँच कर परिजनों को शान्त कराया और शव का पंचायतनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सबसे दुखद बात तो ये है कि मृतक अनिकेत के पिता विदेश में नौकरी करते हैं और माँ कुछ दिन पूर्व अपने मायके गई थी। दुर्भाग्य ऐसा हुआ कि माँ और बाप अपने इकलौते चिराग का जीवित चेहरा भी नहीं देख पाये।आपको ये भी बता दें कि मृतक अनिकेत अपने परिवार का इकलौता चिराग था, उसकी एक बड़ी बहन है जिसकी शादी हो चुकी है। मृतक अनिकेत इतनी कम उम्र में ही कम्प्यूटर का अपार ज्ञान प्राप्त कर लिया था यही नहीं अनिकेत बहुत ही मिलनसार भी था। ग्रामीणों का आरोप हैं कि तमाम शिकायतों के बावजूद भी विजली विभाग ने तार नहीं बदलवाये जिसके कारण ये दर्दनाक हादसा हुआ है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel