प्रधान पर फर्जी जाबकार्ड बनाकर मनरेगा धन गवन का आरोप

उन्नाव स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो हसनगंज ब्लॉक के मदनापुर गाँव में प्रधान द्वारा ग्राम पंचायत में फर्जी तरीके से धन निकालने का मामला सामने आया है जिसकी शिकायत गाँव के ही एक युवक ने जिलाधिकारी को शिकायत पत्र देते हुए कार्यवाही की मांग की है।हसनगंज ब्लॉक के मदनापुर गाँव निवासी मिथलेश कुमार ने जिलाधिकारी को शिकायती


उन्नाव स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो

हसनगंज ब्लॉक के मदनापुर गाँव में प्रधान द्वारा ग्राम पंचायत में फर्जी तरीके से धन निकालने का मामला सामने आया है जिसकी शिकायत गाँव के ही एक युवक ने जिलाधिकारी को शिकायत पत्र देते हुए कार्यवाही की मांग की है।
हसनगंज ब्लॉक के मदनापुर गाँव निवासी मिथलेश कुमार ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए प्रधान पर आरोप लगाया है कि प्रधान प्रताप शंकर यादव ने मनरेगा के तहत ग्राम पंचायत में कराए गए कार्यो में लोगो के फर्जी जॉबकार्ड बनाकर सरकारी धन का गबन किया है।

आरोप है कि पेट्रोल पंप पर कार्य कर रहे लोगो को फर्जी मजदूर दिखाकर उनके खातों में सरकारी धन डालकर उस धन को निकलवाकर गबन कर रहे है। इसके साथ ही प्रधान ने अपने भाई अनिल कुमार यादव जिनका अंग्रेजी शराब का ठेका गंगा बैराज में चल रहा है प्रधान ने अपने भाई के नाम मनरेगा कार्ड बनाकर खाते में फर्जी तरीके से रकम डाल कर लाभ उठा रहे है। मिथिलेश ने डीएम से जांच कराकर कार्यवाई की मांग की जिसपर डीएम ने जांच कराकर कार्यवाई करने की बात कही।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel