जानलेवा हमले में युवक गंभीर रूप से घायल

सीएससी से जिला अस्पताल गोंडा किया गया रेफर संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक गोण्डा-कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत चुरिहारपुर के मजरे गजाधरपुर में बीते बृहस्पतिवार की शाम गांव के ही रहने वाले दो सगे दबंग भाइयों नें निहत्थे युवक पर नाजायज चाकू से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।खून से लथपथ युवक को

सीएससी से जिला अस्पताल गोंडा किया गया रेफर

संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक गोण्डा-
कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत चुरिहारपुर के मजरे गजाधरपुर में बीते बृहस्पतिवार की शाम गांव के ही रहने वाले दो सगे दबंग भाइयों नें निहत्थे युवक पर नाजायज चाकू से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।खून से लथपथ युवक को परिजनों द्वारा 108 एंबुलेंस के माध्यम से इटियाथोक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया।यहां पर डाक्टरों ने युवक की हालत गंभीर बताते हुए जिला अस्पताल गोंडा के लिए रेफर कर दिया।

परिजनों से मिली सूचना के आधार पर इटियाथोक कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक संदीप कुमार सिंह हमराहियों संग मौका ए वारदात पर पहुंचे,यहां ग्रामीणों सहित परिजनों से पूछताछ करने के उपरांत हमले के आरोपी दोनों सगे भाइयों को मौके से गिरफ्तार कर लिया।प्रभारी निरीक्षक संदीप कुमार सिंह नें स्वतंत्र प्रभात संवाददाता को बताया कि घायल युवक अनीस के पिता मुनीर अहमद पुत्र सत्तार निवासी गजाधरपुर के द्वारा कोतवाली में दी गई लिखित तहरीर को संज्ञान में लेते हुए आरोपी युवक आफताब, अल्ताफ पुत्र गण समसुद्दीन कोतवाली इटियाथोक जनपद गोंडा को हिरासत में लेकर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करने के उपरांत न्यायालय भेजा गया।

आपको बता दे की हमले में गंभीर रूप से घायल युवक के पिता मुनीर अहमद द्वारा दी गई लिखित तहरीर में गांव के ही रहने वाले दो सगे भाइयों पर अपने लड़के से कहासुनी करने के उपरांत लात घूसों से मारने पीटने के बाद नाजायज चाकू से हमला कर गंभीर रूप से जख्मी किए जाने का आरोप लगाया है।लिखित तहरीर में यह भी आरोप लगाया गया है कि दोनों सगे भाई मेरे बेटे को जान से मारने की नीयत से हमला किए थे। गनीमत यह रही कि चाकू सर व पेट में ना लग कर जांघ पर लगा।

बल पूर्वक किये गये इस हमले में चाकू के नोक युवक के जांघ में टूट गयी इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि हमले के पीछे हमलावरों की मनसा क्या थी।इस पूरी घटना को उपरोक्त आरोपियों द्वारा तब अंजाम दिया गया जब घायल युवक दुकान से खाद के बोरे को साइकिल पर लाद कर अपने घर की तरफ जा रहा था।रास्ते में खड़े आरोपी युवक के मोटरसाइकिल में खाद का बोरा टच हो जाने के कारण दोनों पक्षो के बीच कहासुनी व गाली-गलौज होने लगी और कुछ ही मिनटों में कहासुनी जानलेवा हमले में परिवर्तित हो गई। वैसे इस तरह की घटनाएं इटियाथोक कोतवाली क्षेत्र में अक्सर देखने को मिल रही है।

क्षेत्र में गाली, गलौज लूटपाट, बलात्कार, अपहरण चोरी, जैसे गंभीर अपराधिक घटनाएं अक्सर घटित होती रहती है और पुलिस इन घटनाओं की पुनरावृति पर अंकुश लगा पाने में अक्षम दिख रही हैं।जिले के उच्च अधिकारी भी इन गंभीर घटनाओं पर अपना ध्यान आकर्षित नहीं कर रहे हैं। शायद इसी वजह से क्षेत्र में दबंगों व माफियाओं के हौसले बुलंद हैं और आए दिन इस तरह की गंभीर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel