प्रवासियों के लिए स्वरोजगार करने का इस समय सुनहरा मौका – ग्रामोद्योग अधिकारी ।

प्रवासियों के लिए स्वरोजगार करने का इस समय सुनहरा मौका – ग्रामोद्योग अधिकारी । संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) भदोही। सरकार द्वारा लोगो को स्वरोजगार से जोडने के लिए ग्रामोद्योग विभाग इस समय काफी सक्रियता के साथ कार्य करता हुआ दिख रहा है। जिसके मद्देनजर लोग अपने रोजगार को स्थापित करने के लिए आवेदन कर रहे

प्रवासियों के लिए स्वरोजगार करने का इस समय सुनहरा मौका – ग्रामोद्योग अधिकारी ।

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही।

सरकार द्वारा लोगो को स्वरोजगार से जोडने के लिए ग्रामोद्योग विभाग इस समय काफी सक्रियता के साथ कार्य करता हुआ दिख रहा है। जिसके मद्देनजर लोग अपने रोजगार को स्थापित करने के लिए आवेदन कर रहे है। शुक्रवार को जिला ग्रामोद्योग अधिकारी जेपी एन सिंह ने बताया कि सरकार के तरफ इस समय प्रवासियों के रोजगार के लिए आवेदन किये जा रहे है। जिसमें शिक्षित-अशिक्षित और प्रशिक्षित-अप्रशिक्षित प्रवासी अपना स्वरोजगार कर सकते है।

ग्रामोद्योग अधिकारी ने बताया जो लोग किसी भी ट्रेड में कार्य कर सकते है वे आवेदन करें और उनके आवेदन की जांच करने के उपरान्त बैंक को फाइल भेजकर वित्तपोषित करा दिया जायेगा। कहा कि जो लोग अनट्रेंड है उनको भी ट्रेनिंग दिलाकर स्वरोजगार के लिए वित्तपोषित किया जायेगा।

कहा कि विभाग के तरफ से सभी शिक्षित, अशिक्षित प्रवासियो को रोजगार उपलब्ध कराने की मंशा है। ग्रामोद्योग अधिकारी ने कहा कि जिले में साढे नौ हजार से अधिक प्रवासियो ने पंजीकरण कराया है। जबकि अभी तक बहुत कम संख्या में लोग आवेदन किये है।

कहा कि सरकार की इस कल्याणकारी योजना का लाभ अधिक से अधिक लोग ले और लोगो को और इसके प्रति जागरूक करें। साथ में ग्रामोद्योग अधिकारी ने जिले में जागरूकता की कमी पर चिंता जाहिर की और कहा कि इसमें ग्रामीण स्तर पर जागरूकता नितांत आवश्यक है। इसकी जानकारी के लिए लोग जिला ग्रामोद्योग अधिकारी कार्यालय में जाकर ले सकते है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel