परिवहन विभाग के अधिकारियों के मार्गदर्शन में गैरकानूनी प्रथाओं के तहत चल रहा है टोलप्लाजा- विजय मिश्र ।

परिवहन विभाग के अधिकारियों के मार्गदर्शन में गैरकानूनी प्रथाओं के तहत चल रहा है टोलप्लाजा- विजय मिश्र ।

परिवहन विभाग के अधिकारियों के मार्गदर्शन में गैरकानूनी प्रथाओं के तहत चल रहा है टोलप्लाजा- विजय मिश्र । संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) भदोही। ज्ञानपुर के विधायक विजय मिश्र ने शनिवार को ज्ञानपुर में आयोजित एक प्रेसवार्ता में भदोही के जीटी रोड के लालानगर में स्थित टोलप्लाजा पर पर परिवहन विभाग की मिली भगत से हो

परिवहन विभाग के अधिकारियों के मार्गदर्शन में गैरकानूनी प्रथाओं के तहत चल रहा है टोलप्लाजा- विजय मिश्र ।

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही।

ज्ञानपुर के विधायक विजय मिश्र ने शनिवार को ज्ञानपुर में आयोजित एक प्रेसवार्ता में भदोही के जीटी रोड के लालानगर में स्थित टोलप्लाजा पर पर परिवहन विभाग की मिली भगत से हो रही मनमानी को लेकर नीतिन गडकरी, सतर्कता आयोग, जिलाधिकारी भदोही और पुलिस अधीक्षक भदोही को पत्र भेजकर जांच करने तथा कार्यवाही करने की मांग की । विधायक विजय मिश्र ने कहा कि लालानगर में स्थित टोलप्लाजा को प्रतिदिन 22 लाख पर लिया गया है। और इसको लेने वाले 5 रूपये से 10 रूपये ब्याज पर पैसा लेकर इसमें लगाये है। और इसी वजह से वे लोग इस टोलप्लाजा से 10 से 20 गुना तक मनमानी वसूल करते है। जिसमें परिवहन विभाग के पी डी तक की मिलीभगत है।

जिससे यह डकैती का खेल हो रहा है। कहा कि लाॅकडाऊन की वजह से इस समय डेली बेसिस पर हो गया है। जहां टोलप्लाजा वाले अधिकारियों की मिलीभगत से अलग से साफ्टवेयर बनाकर लगभग साढे चार लाख की वसूली कर रहे है और सरकार को केवल दो लाख देकर ढाई लाख हजम कर रहे है। विधायक ने कहा कि जहां सरकार लोगों से सौ, दो सौ, पांच सौ की सहयोग की अपील कर रही है वही परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ टोलप्लाजा के लोग मनमानी कर रहे है।

विधायक ने नितिन गडकरी को भेजे पत्र में कहा है कि पीआईयू इलाहाबाद और आरओ वाराणसी के तहत लालानगर टोलप्लाजा में पीडी और अन्य अधिकारियों की गलत और गैरकानूनी प्रथाओं के तहत चल रहा है। कहा की सिस्टम इंटीग्रेटर केंट के तहत स्थापित साफ्टवेयर में एवीसी स्थापित नही है। जिससे वे लोग आसानी से अपने साफ्टवेयर से बनाते है। विधायक ने आडिट टीम द्वारा क्रास चेक करने की भी मांग की। क्योकि ये लोग गलत ढंग से ढाई लाख एनएचएआई का नुकसान करके कमा रहे है। इस पर बिना किसी के संज्ञान में डालकर तीसरे पक्ष द्वारा छापा मारने की कार्यवाही की जाये जिसमें पूर्ण सहयोग भी रहेगा और यह अवैध और गैरकानूनी गतिविधि पर रोक लगेगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel