बिजली विभाग की लापरवाही से हो सकता है बड़ा हादसा।

बिजली विभाग की लापरवाही से हो सकता है बड़ा हादसा।

बिजली विभाग की लापरवाही से हो सकता है बड़ा हादसा। राजकुमार सिंह (रिपोर्टर ) वाराणसी। बिजली विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों की लापरवाही का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ सकता है। हाइटेंसन की लाइन बनाते समय बिजली विभाग के कर्मियों ने रोड के किनारे उगे बड़े बड़े वृक्षों के बीच से विद्युत तारों को जोड़ते हुए

बिजली विभाग की लापरवाही से हो सकता है बड़ा हादसा।

राजकुमार सिंह (रिपोर्टर )

वाराणसी।

बिजली विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों की लापरवाही का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ सकता है। हाइटेंसन की लाइन बनाते समय बिजली विभाग के कर्मियों ने रोड के किनारे उगे बड़े बड़े वृक्षों के बीच से विद्युत तारों को जोड़ते हुए ले गये हैं। जो आए दिन हाइटेंसन विद्युत तारों से टकराकर जोरदार धमाके के साथ चिंगारी छोड़ता है।जिससे पेड़ में करेंट उतरने के साथ साथ यदि तुरंत लाइन बंद नहीं करायी गई तो विद्युत तार टुट कर रोड पर गिरने की संभावना रहती है।

लाइन रोड के किनारे से जाने के कारण रोड पर आवागमन करते समय आम जनता को विद्युत विभाग की लापरवाही का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।बता दें कि जाल्हूपुर विद्युत उप केन्द्र से हाल ही में ढाब क्षेत्र तक हाइटेंसन की नयी लाइन बनायी गयी है जो रोड के किनारे उगे बड़े बड़े पेड़ों के बीच से होकर गुजरी है। लाइन बनाते समय बिजली विभाग के कर्मियों ने पेड़ो की छंटाई की थी। लेकिन पेड़ पुनः पनप कर तारों से टकरा रहे हैं।

गुरुवार शाम को रामचन्दीपुर स्थित उद्दयी बीर बाबा मंदिर के पास एक शीशम का पेड़ हाइटेंसन तार से टकराकर चिंगारी छोड़ते हुए जोर जोर से आवाज करने लगा जिसे देख आसपास के लोग भयभीत हो गये तभी एक व्यक्ति ने विद्युत विभाग के दफ्तर फोन कर लाइन बंद करवाया।तब तक बिजली के करेंट से टकराकर पेड़ की मोटी डाल टुट कर रोड पर गिर गयी।जिसे लाइन बंद होने पर लोगों ने हटाया।पेड़ के विद्युत तार से सटने पर निकली चिंगारी और आवाज दुर तक सुनाई दे रही थी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel