विकास के नाम पर लाखो की धांधली हुई उजागर

विकास के नाम पर लाखो की धांधली हुई उजागर

संवाददाता -प्रमोद कुमार चौहान मनकापुर,गोण्डा-जिला स्तरीय तहसील दिवस की अध्यक्षता कर रहे डीएम डाक्टर नितिन बंसल से की गयी अनिमितता की शिकायत में सीडीओ शंशाक त्रिपाठी ने जांच करायी तो एक ग्राम पंचायत में बिना कार्य कराये ही लाखों का भुगतान निकाल लेने का मामला उजागर हुआ है। इस मामले में खंड विकास अधिकारी की

संवाददाता -प्रमोद कुमार चौहान

मनकापुर,गोण्डा-
जिला स्तरीय तहसील दिवस की अध्यक्षता कर रहे डीएम डाक्टर नितिन बंसल से की गयी अनिमितता की शिकायत में सीडीओ शंशाक त्रिपाठी ने जांच करायी तो एक ग्राम पंचायत में बिना कार्य कराये ही लाखों का भुगतान निकाल लेने का मामला उजागर हुआ है।

इस मामले में खंड विकास अधिकारी की जांच रिपोर्ट पर एसडीएम हीरालाल ने खंड विकास अधिकारी को पत्र भेजकर दोषी कर्मचारी व व्यक्ति से शासकीय धनराशि की वसूली करते हुए विधिक कार्रवाई करने का फरमान जारी किया है।

मामला ग्राम पंचायत मिश्रौलिया कला का है ।आरोप है कि बिना कार्य कराये ही लाखों रूपये सीसी रोड व शौचालय किट के नाम पर ग्राम प्रधान / सचिव द्वारा निकाल लिये गये। इसकी शिकायत 04 फरवरी को डीएम के सामने की गयी तो डीएम ने सीडीओ से मामले की जांच कराने व कार्रवाई का निर्देश दिया।

सीडीओ शंशाक त्रिपाठी ने खंड विकास अधिकारी को जांच करके कार्रवाई का निर्देश दिया। सीडीओ के फरमान पर ब्लाक की त्रिस्तरीय कमेटी नें स्थलीय जांच किया तो मौके पर कोई निर्माण कार्य नहीं पाये गये। जबकि धनराशि वर्ष 2016 में ही निकाल ली गयी थी।

ब्लाक की जांच मिलते ही डीएम के निर्देश पर एसडीएम हीरालाल ने एक लाख छियालीस हजार छः सौ अडतालीस रूपये की रिकबरी कराते हुए विधिक कार्रवाई का निर्देश दिये हैं। एस डीएम हीरालाल ने बताया कि शासकीय धन के गमन के मामले में जल्द ही कडी कार्रवाई ग्राम प्रधान व सचिव के खिलाफ हो सकती है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel