जनपद में सैकड़ों चल रहे फर्जी नर्सिंग होम,

जनपद में सैकड़ों चल रहे फर्जी नर्सिंग होम, स्वास्थ्य विभाग बना मौन फतेहपुर, उत्तर प्रदेश में जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए करोड़ों रुपए स्वास्थ्य सेवाओं पर खर्च कर रहे हैं, लेकिन फ़तेहपुर जनपद में सैकड़ों ऐसे नर्सिंग होम संचालित हो रहे हैं, जिनके पास आज तक रजिस्ट्रेशन भी

जनपद में सैकड़ों चल रहे फर्जी नर्सिंग होम,

स्वास्थ्य विभाग बना मौन

फतेहपुर, उत्तर प्रदेश में जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए करोड़ों रुपए स्वास्थ्य सेवाओं पर खर्च कर रहे हैं, लेकिन फ़तेहपुर जनपद में सैकड़ों ऐसे नर्सिंग होम संचालित हो रहे हैं, जिनके पास आज तक रजिस्ट्रेशन भी नहीं कराया गया है, कुछ हास्पिटल ऐसे भी है जो दूसरे जिलों के प्रसिद्ध एमबीबीएस डॉक्टरों के नाम अंकित कर हॉस्पिटल का संचालन कर रहे हैं। लेकिन हॉस्पिटल में एक भी एमबीबीएस डॉक्टर मौजूद नहीं है। होर्डिंग्स में बड़े-बड़े डॉक्टरों के नाम लिखें हैं पर वास्तविकता में सिर्फ झोलाछाप डॉक्टर ही हॉस्पिटल का मौजूद रहते हैं। झोलाछाप अस्पतालों की जमीनी हकीकत देखी जाए तो चौंका देने वाले दृश्य सामने आ जाते हैं। जनपद व जनपद के चौडगरा ,बिंदकी अम्बापुर,खागा में चल रहे फर्जी नर्सिंग होमों के संबंध में जब जिम्मेदारों से बात करने का प्रयास किया जाता है तो वो सिर्फ टालमटोल कर आनाकानी करते नजर आते हैं।
स्वास्थ्य विभाग के निष्क्रियता के कारण जनपद में फर्जी नर्सिंग होमों की बाढ़ सी आ गई है, और बेखौफ हो बिना रजिस्ट्रेशन के अस्पतालों का संचालन जारी है। खुलेआम चल रहे अवैध नर्सिंगहोमों में झोलाछाप डॉक्टर मरीजों की सेहत ठीक करने के नाम पर ठगाई के साथ-साथ उनके जीवन से खिलवाड़ भी कर रहे हैं। अवैध नर्सिंग होमों में अक्सर पूर्ण सुविधाओं के न होने के कारण मरीजों की जान भी चली जाती है, और तब मरीजों के परिजनों की शिकायतों के बाद भी न नर्सिंग होमों पर कार्यवाही ना होना स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर एक बड़ा प्रश्नचिन्ह हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel