जिलाधिकारी ने किया किसान क्रेडिट कार्ड के प्रगति की समीक्षा, खराब प्रगति वाले बैंकों को दी चेतावनी

जिलाधिकारी ने किया किसान क्रेडिट कार्ड के प्रगति की समीक्षा,  खराब प्रगति वाले बैंकों को दी चेतावनी

अमेठी। 27 फरवरी, जिलाधिकारी अरुण कुमार ने किसान क्रेडिट कार्ड कि बैंक द्वारा लंबित आवेदनों की समीक्षा किया। इस दौरान डीएम ने पाया कि विभिन्न बैंकों को शासन द्वारा 88000 का लक्ष्य आवंटित किया गया है, जिस के क्रम में अभी तक मात्र 8000 किसान क्रेडिट कार्ड विभिन्न बैंकों द्वारा बनाए गए हैं। 17000 फॉर्म

अमेठी। 27 फरवरी,  जिलाधिकारी  अरुण कुमार ने  किसान क्रेडिट कार्ड कि बैंक द्वारा लंबित आवेदनों की समीक्षा किया। इस दौरान डीएम ने पाया कि विभिन्न बैंकों को शासन द्वारा 88000 का लक्ष्य आवंटित किया गया है, जिस के क्रम में अभी तक मात्र 8000 किसान क्रेडिट कार्ड विभिन्न बैंकों द्वारा बनाए गए हैं। 17000 फॉर्म केसीसी बनने हेतु विभिन्न बैंकों में लंबित हैं। जिलाधिकारी ने बैंक वार आवंटित लक्ष्य के अनुसार लंबित आवेदनों की समीक्षा किया। किसान क्रेडिट कार्ड की खराब प्रगति पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए सभी बैंकर्स को कड़े निर्देश दिए कि आज शाम तक लक्ष्य की प्रगति में सुधार लाएं अन्यथा कड़ी कार्यवाही की जाएगी।                  

 जिलाधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों के किसान क्रेडिट कार्ड बनाए जाने हैं इस कार्य में शासन स्तर से लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।                    

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव, जिला कृषि अधिकारी अखिलेश पांडे, एलडीएम सहित समस्त बैंकर्स मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel